Share Market Earning Tips: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी मार्केट में रेगुलर निवेश करते हैं तो इस शेयर के बारे में जरूर जान लीजिए. क्‍योंकि हाल ही में ब्रोकरेज फर्म ने इस स्‍टॉक की रेटिंग डाउनग्रेड की है लेकिन टारगेट प्राइस 548 रुपये का रखा है. जो मौजूदा रेट से करीब 11 फीसदी ज्‍यादा है. सिर्फ 10 साल में ही इस स्‍टॉक की वैल्‍यू लगभग 45 फीसदी बढ़ी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टारगेट प्राइस बढ़ाया 


अवंती फीड्स के शेयर को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने अपना टारगेट रिवाइस किया है. इस फर्म ने अवंती फीड्स के शेयरों पर अपनी बाय रेटिंग बनाए रखी है और टारगेट प्राइस ₹548 कर दिया है. हालांकि, अवंती फीड्स के शेयर में इस साल अब तक 17.20%  फीसदी की कमी आ चुकी है. वहीं, पिछले एक महीने में ये शेयर लगभग 5 फीसदी तक टूटा है. ब्रोकरेज फर्म ने हाल ही में इसकी रेटिंग भी डाउनग्रेड की है. बीएसई पर 11अक्टूबर को ये शेयर 482 रुपये के भाव (Avanti Feeds Share Price) पर बंद हुआ है. 


10 सालों में 40 गुना से ज्यादा बढ़ा शेयर


12 अक्‍टूबर 2012 को इस कंपनी का शेयर महज 12 रुपये 14 पैसे के स्‍तर पर था. उस समय जिस शख्‍स ने इस स्‍टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा. उसके पास कंपनी के 8237 शेयर रहे होंगे और आज इस कंपनी के शेयर की वैल्‍यू 481 रुपये है. यानी अगर उस निवेश को बनाए रखा होता तो आज 39 लाख 62 हजार रुपये हो जाते. 


कौन सा कारोबार करती है कंपनी 


आपको बता दें कि अवंति फीड्स लिमिटेड की स्‍थापना 1993 में की गई थी. ये एक मिडकैप कंपनी है जो अवंति फीड्स प्रॉन और फिश फीड्स की लीडिंग मैन्युफैक्चरर है. इसके अलावा ये कंपनी भारत से इन प्रोडक्ट का एक्सपोर्ट भी करती है. कंपनी के पास थाई यूनियन फ्रोजेन प्रोडक्ट्स पीसीएल के साथ एक ज्वॉइंट वेंचर भी है. कंपनी के पास प्रॉन और फिश फिड के 4 मैन्युक्चरर यूनिट है. इनकी कैपेसिटी 4,00,000 MT प्रति साल है. थाई यूनियन फ्रोजेन प्रोडक्ट्स पीसीएल दुनिया की सबसे बड़ी सीफूड प्रोसेसर और प्रॉन की लीडिंग मैन्युफैक्चरर कंपनी है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर