Multibagger Penny Stocks: अगर आप भी बाजार में निवेश करने के लिए कोई स्टॉक देख रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे पेनी स्टॉक (penny stocks) के बारे में बताते हैं, जिसमें सिर्फ 1 लाख रुपये लगाकर आप 54 लाख के मालिक बन सकते थे. आजकल कई पेनी स्टॉक्स ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. वहीं, कई शेयरों की बड़ी गिरावट से निवेशकों को लाखों का नुकसान भी उठाना पड़ा है. नुकसान से बचने के लिए निवेशकों को सोच समझ कर पैसा लगाना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज 4 फीसदी से ज्यादा की रही तेजी
आज हम आपको कैसर कॉर्पोरेशन स्टॉक (Kaiser Corporation) के बारे में बताते हैं. आज यानी सोमवार के कारोबार के बाद ये स्टॉक 4.19 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है. आज की तेजी के बाद ये शेयर 54.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है. 


1 लाख बन जाते 54 लाख 
आपको बता दें नवंबर 2021 में कैसर कॉर्पोरेशन का शेयर 1 रुपये के लेवल पर था. वहीं, आज की क्लोजिंग के बाद इस कंपनी का शेयर 54.70 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है. इस समय पर अगर किसी निवेशक ने स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसका ये पैसा आज 54.70 लाख हो गया होता. इसके लिए निवेशकों को लगातार इस शेयर में बना रहना होता


52 हफ्ते का लो लेवल
इस कंपनी के मार्केट कैप की बात की जाए तो वह 287.57 करोड़ रुपये है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 130.55 रुपये पर है. इसके अलावा 52 हफ्ते का लो लेवल 3.70 रुपये के लेवल पर है. 


6 महीने पहले कितना था स्टॉक का भाव?
अगर हम पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इसमें शेयर में 49.54 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. इस अवधि में शेयर की कीमत में 53.70 रुपये की गिरावट आई है. वहीं, पिछले 1 महीने में शेयर में 3.70 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. 12 दिसंबर को इस शेयर का भाव 56 रुपये के लेवल पर था. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं