Multibagger penny stocks: शेयर बाजार (Stock Market) में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने जा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बताएंगे, जिसकी कीमत एक साल पहले 1 रुपये से भी कम थी और इस पेनी स्टॉक ने निवेशकों को सिर्फ 365 दिन में 480 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दे दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाजार में जारी है तेजी
इस पेनी स्टॉक का नाम Impex Ferro Tech Ltd है. इस शेयर ने निवेशकों को एक ही साल में बंपर रिटर्न दे दिया है. इस समय मार्केट में अपसाइड मूवमेंटम देखने को मिल रहा है. ऐसे में आप बाजार से अच्छा पैसा बना सकते हैं. 


आज भी रही 5 फीसदी की तेजी
सोमवार के ट्रेडिंग सेशन में भी इस स्टॉक में 5.00 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. आज की तेजी के बाद ये शेयर 5.25 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 90 पैसे वाले इंपेक्स फेरो टेक के शेयर में लगातार तेजी जारी है. 5 दिन के कारोबारी सत्र में शेयर में 2.94 फीसदी की ग्रोथ रही है. 


6 महीने और 1 साल में कैसी रही ग्रोथ?
6 महीने पहले यानी 14 मार्च को शेयर की वैल्यू 1.35 रुपये प्रति स्टॉक थी. पिछले 6 महीने में शेयर ने निवेशकों को 288.89 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसके अलावा 1 साल में निवेशकों को 483.33 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में ये शेयर 4.35 रुपये बढ़ा है. 


52 हफ्ते का लो और हाई लेवल
52 हफ्तों के रिकॉर्ड लेवल की बात करें तो इस शेयर का रिकॉर्ड लेवल 16.05 रुपये है. वहीं, 52 हफ्ते का लो लेवल 0.85 पैसा है. 


Zenith के शेयर ने भी कराया फायदा
इसी तरह Zenith Steel Pipes & Industries Ltd के शेयर ने भी निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. आज इन शेयर की कीमतों में 4.31 फीसदी की तेजी रही है. पिछले 6 महीने में इस स्टॉक की कीमत में 450.00 फीसदी की तेजी रही है. वहीं, YTD समय में यह शेयर 365.38 फीसदी चढ़ा है. 


एक साल में 500 फीसदी से ज्यादा का दिया रिटर्न
एक साल पहले इस स्टॉक की वैल्यू 1 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, आज इस शेयर की कीमत 6 रुपये के लेवल पर है. पिछले एक साल में शेयर में 505.00 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर मैक्सिमम रिटर्न की बात की जाए तो शेयर ने अबतक 611.76 फीसदी का रिटर्न दिया है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर