Jio Financial Share Price: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र यानी सोमवार को तेजी के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए. स्टॉक में 7.80 प्रतिशत की तेजी देखी गई और इसने 359.90 रुपये का ऑल टाइम हाई बनाया. शेयर 6.56 प्रतिशत बढ़कर 355.75 रुपये पर बंद हुआ. अब यह शेयर अपने एक साल के निचले स्‍तर 204.65 रुपये से 73.83 प्रतिशत बढ़ गया है. शेयर का लोअर लेवल 23 अक्टूबर को देखा गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयर में क्‍यों आई तेजी


शेयर में आज यह तेजी उस रिपोर्ट के बाद आई जि‍समें कहा गया क‍ि जियो पेमेंट्स साउंडबॉक्स सेगमेंट में एंट्री कर सकता है. यह फीचर आमतौर पर रिटेल आउटलेट्स में यूज होने वाले पेटीएम साउंडबॉक्स की तरह है. जियो फाइनेंशियल की पेरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने जानकारी दी क‍ि उसने जियो इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (JIMSL) में अपनी 100 प्रतिशत इक्‍व‍िटी बेच दी है.'


पेटीएम वॉलेट के अध‍िग्रहण की थी चर्चा
र‍िलायंस स्‍ट्रेटज‍िक ब‍िजनेस वेंचर ल‍िम‍िटेड (RSBVL) रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनी है और यह व्यापार सहायता से जुड़ी सर्व‍िस देती है. जियो फाइनेंशियल ने कहा, 'यह लेन-देन एक संबंधित पार्टी लेनदेन है. प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप को उपरोक्त लेनदेन में क‍िसी तरह की दिलचस्पी नहीं है.' इससे पहले मार्च की शुरुआत में आरआईएल की फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज आर्म ने साफ क‍िया क‍ि वह पेटीएम वॉलेट के टेकओवर के ल‍िए क‍िसी तरह की बातचीत नहीं कर रहे.


रिपोर्ट के बाद जियो फाइनेंशियल के शेयरों में उछाल के बारे में साफ क‍िया गया क‍ि समाचारों में चल रही खबर अटकलबाजी है. इस बारे में कंपनी ने कोई बातचीत नहीं की.