PM Internship Scheme: प्रधानमंत्री इंटर्नशिप योजना के लिए बनाए गए पोर्टल पर अब तक 130 से ज्‍यादा कंपनियों ने करीब 50,000 इंटर्नशिप के मौकों को ल‍िस्‍टेड क‍िया है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस पोर्टल पर 12 अक्टूबर से आवेदक अपना रज‍िस्‍ट्रेशन करा सकेंगे. कंपनियों के अवसरों को ल‍िस्‍टेड करने के लिए पोर्टल 3 अक्टूबर को खोला गया था. जुबिलेंट फूडवर्क्स, आयशर मोटर, लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और मुथूट फाइनेंस सहित 130 से अधिक कंपनियों ने इस पोर्टल पर इंटर्नशिप के अवसर पेश किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटर्नशिप के ये अवसर 22 क्षेत्रों में फैले हुए


कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इंटर्नशिप के ये अवसर 22 क्षेत्रों में फैले हुए हैं. अधिकतम इंटर्नशिप के अवसर तेल, गैस और ऊर्जा क्षेत्र में हैं. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में इंटर्नशिप के लिए उपलब्ध अवसरों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है.


उन्होंने कहा कि उपलब्ध अवसरों की संख्या सात अक्टूबर को लगभग 16,000 से बढ़कर नौ अक्टूबर को लगभग 50,000 हो गई है. उन्होंने यह भी कहा कि परिचालन प्रबंधन, उत्पादन और विनिर्माण, रखरखाव तथा बिक्री और विपणन सहित 20 से अधिक क्षेत्रों में अवसर उपलब्ध हैं. इंटर्नशिप के अवसर अब 36 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 650 जिलों में उपलब्ध हैं.