PNB: इन दिनों कंपनियां अपने तिमाही आंकड़े जारी कर रही हैं. इस बीच कई कंपनियां शानदार मुनाफा भी दर्शा रही हैं. इसके साथ ही अब पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने भी अपना Q3 रिजल्ट जारी कर दिया है. कंपनी की ओर से बेहतरीन रिजल्ट जारी किया गया है और इसमें बढ़िया मुनाफा भी दर्शाया गया है. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का नेट प्रॉफिट तीसरी तिमाही में 43 प्रतिशत बढ़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस
जानकारी के मुताबिक कंपनी का मुनाफा बढ़कर 269 करोड़ रुपये हो गया है. पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष 2022-23 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 43 प्रतिशत बढ़कर 269 करोड़ रुपये हो गया. मुख्य रूप से शुद्ध ब्याज आय बढ़ने से इसका लाभ बढ़ा है. नेट इंटरेस्ट इनकम में इजाफा होने से ही कंपनी की ओर से शानदार मुनाफा दर्ज किया गया है.


पीएनबी
कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि दिसंबर में समाप्त तिमाही के दौरान कंपनी की शुद्ध ब्याज आय 67 प्रतिशत बढ़कर 734 करोड़ रुपये हो गई. कंपनी की कुल आय भी इस अवधि के दौरान बढ़कर 1,713.64 करोड़ रुपये हो गई, पिछले साल समान अवधि में यह 1,411.24 करोड़ रुपये थी. इस दौरान वित्तीय संस्थान की संपत्ति गुणवत्ता बेहतर हुई है. उसका सकल फंसा ऋण (एनपीए) 6.06 प्रतिशत से घटकर 4.87 प्रतिशत पर आ गया और शुद्ध गैर-निस्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) 3.22 प्रतिशत पर स्थिर रही.


शेयर प्राइज
PNB Housing Finance के शेयर के दाम की बात करें तो शेयर ने 24 जनवरी को एनएसई पर 558 रुपये के भाव कर क्लोजिंग दी है. वहीं इस कंपनी के शेयर का 52 वीक हाई 600.50 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 311.45 रुपये है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं