Nita Ambani Tribute to Ratan Tata: नीता अंबानी (Nita Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के एनुअल दिवाली डिनर (Annual Diwali Dinner) में रतन टाटा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि में उन्होंने द‍िवंगत रतन टाटा को 'भारत का महान पुत्र' (great son of India) बताया. उन्‍होंने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा क‍ि वह न केवल फैम‍िली फ्रेंड थे बल्कि उनके बेटे आकाश अंबानी के गुरु भी थे. रतन टाटा का 9 अक्टूबर को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मेरे ससुर और फैम‍िली के प्यारे दोस्त थे टाटा'


नीता अंबानी ने अपने संबोधन में कहा, 'चार दिन पहले हमने भारत का महान पुत्र खो दिया. उनके निधन से हम सभी बेहद दुखी हैं. वह मेरे ससुर (धीरूभाई अंबानी), मुकेश अंबानी और हमारी फैम‍िली के प्यारे दोस्त थे. वह आकाश (अंबानी) के गुरु भी थे.' उन्‍होंने रतन टाटा को 'दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी' बताया, जो हमेशा समाज की भलाई के लिए प्रयासरत रहते थे.'


फ‍िर साल गया टाटा के जाने का दुख
नीता अंबानी के संबोधन के बाद एक मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान अंबानी परिवार, रिलायंस की लीडरश‍िप और हजारों कर्मचारियों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया. नीता अंबानी की तरफ से रतन टाटा को श्रद्धांजलि द‍िये जाने का फुटेज सामने आने के बाद लोगों के बीच उनके जाने का दुख फ‍िर से सामने आया. लोगों ने टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया. लोगों ने टाटा को 'सभी के द्वारा प्यार किया जाने वाला' व्यक्ति बताया.


'भारत के लिए यह बहुत दुखद दिन है'
इससे पहले मुकेश अंबानी ने अपने मित्र रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए अपना बयान जारी किया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी ने अपने बयान में कहा, 'भारत के लिए यह बहुत दुखद दिन है. रतन टाटा का निधन न केवल टाटा ग्रुप के लिए बल्कि हर भारतीय के लिए बड़ा नुकसान है.' उन्‍होंने कहा, व्यक्तिगत रूप से मैं उनके नुकसान से काफी परेशान हूं क्योंकि मैंने एक प्यारा दोस्‍त खो दिया है.


रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ था. उन्होंने 1991 से 2012 तक टाटा संस के चेयरमैन के रूप में काम किया. बाद में उन्होंने चेयरमैन एमेरिटस का पद संभाला. उनके निधन के बाद नोएल नवल टाटा को नए चेयनमैन के रूप में नियुक्त किया गया.