नई दिल्ली: मार्केट पर अपनी पकड़ कायम रखने के लिए टेलीकॉम कंपनियों के बीच जंग छिड़ी हुई है. सभी सर्विस प्रोवाइडर यूजर्स को अपने पाले में करने के लिए पुराने प्लान को अपडेट कर रहे हैं और नए प्लान लांच किए जा रहे हैं. खासकर, Reliance Jio के मार्केट में आने के बाद से ग्राहकों को बनाए रखने के लिए कंपनियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. टेलीकॉम मार्केट पूरी तरह डेटा पर आधारित हो चली है. इसलिए, प्लाइन रिवाइज कर सभी कंपनियां अब ज्यादा डेटा ऑफर कर रही हैं. पिछले दिनों Airtel और Vodafone ने 199 रुपये के प्लान को रिवाइज किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है Airtel का 199 रुपये वाला प्लान?
हाल ही में Airtel ने अपने 199 रुपये वाले प्लान को रिवाइज किया है. अब इस प्लान के तहत रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिल मिल रहा है. प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस हिसाब से ग्राहकों को कुल 42 जीबी डेटा मिल रहा है. इसके अलावा 28 दिनों के लिए लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड कॉलिंग मुफ्त है. रोजाना 100 एसएमएस भी दिया जा रहा है.


Jio ने यूजर्स को दिया HAPPY NEW YEAR OFFER,399 के रिचार्ज पर मिलेगा 100 फीसदी कैशबैक


Reliance Jio का 198 रुपये वाला प्लान
Jio 198 रुपये वाले प्लान के तहत रोजाना 2 जीबी डेटा दे रहा है. प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस तरह यूजर्स को कुल 56 जीबी डेटा मिल रहा है. इसके अलावा 28 दिनों के लिए लोकल और एसटीडी अनिलिमिटेड कॉलिंग फ्री है. रोजाना 100 एसएमएस भी मिल रहा है. इतना ही नहीं इस प्लान में ग्राहकों को जियो ऐप का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है.


Reliance Jio का 149 रुपये वाला प्लान
Jio अपने 149 रुपये वाले प्लान में रोजाना 1.4 जीबी डेटा दे रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसमें भी अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग फ्री है. साथ ही रोजाना 100 एसएमएस भी मिल रहा है. इस प्लान के तहत भी जियो ऐप का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है.


Vodafone का 199 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन 199 रुपये के प्लान में रोजाना 1.5 जीबी डेटा 28 दिनों के लिए दे रहा है. रोजाना 100 SMS भी मिल रहा है. सबकुछ एयरटेल जैसा ही है, लेकिन अंतर है कि इसमें कॉलिंग की लिमिट कर दी गई है. इस प्लान के तहत रोजाना 250 मिनट और एक हफ्ते में 1000 मिनट मुफ्त है. लिमिट खत्म होने पर ग्राहकों को 1 पैसे प्रति सेकेंड के हिसाब से देना होगा.


Vodafone का 169 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन 169 रुपये के प्लान के तहत रोजाना 1 जीबी डेटा दे रहा है. प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. रोजाना 100 SMS और अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग फ्री है.