Share Market: बजट से पहले शेयर बाजार नए रिकॉर्ड बना रहा है. सेंसेक्स-निफ्टी नई ऊंचाईयों पर पहुंच गया है. सेंसेक्स ने ऑल टाइम हाई को छू लिया तो वहीं निफ्टी ने पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए.हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार के दोनों ही इंडेक्सों ने नए रिकॉर्ड बना दिए. सेंसेक्स और निफ्टी ने तेजी के साथ कारोबार करते हुए नए रिकॉर्ड लेवल को छू लिया है.  30 शेयरों वाले बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज सेंसेक्स ने 80,898 के रिकॉर्ड को छू लिया तो वहीं  Nifty-50 24,661 के नए हाई पर पहुंच गया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई ऊंचाईयों को छू रहा बाजार  


विदेशी पूंजी प्रवाह के बीच सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को दिन के कारोबार में अपने-अपने नए सर्वकालिक शिखर को छू लिया. BSE का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 233.44 अंक चढ़कर 80,898.30 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. NSE निफ्टी 74.55 अंक की बढ़त के साथ 24,661.25 अंक के नए सर्वकालिक शिखर पर रहा. 


आज इन शेयरों ने लगाया छलांग  


सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से हिंदुस्तान यूनिलीवर ( HUL Share) में 3.23 फीसदी की तेजी आई और ये 2703.40 रुपये पर पहुंच गया.  भारती एयरटेल ( Bharti Airtel), टाटा स्टील (Tata Steel), इंफोसिस (Infosys), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और टाइटन (Titan) सबसे अधिक फायदे में रहे. 


आज के टॉप लूजर शेयर


कोटक महिंद्रा बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले और लार्सन एंड टूब्रो के शेयरों को नुकसान हुआ. एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे. अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.51 प्रतिशत की गिरावट के साथ 84.42 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,684.78 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे.