SpiceJet shares crash: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट में एक के बाद एक बड़े इस्तीफे हो रहे हैं. इन इस्तीफों का असर एयरलाइन के शेयर पर दिखने लगा है. स्पाइसजेट के चीफ कामर्शियल ऑफिसर  और सीओओ के इस्तीफे के बाद आज शेयर 9 फीसदी तक गिर गए.  मंगलवार को स्पाइसजेट के शेयर 10% तक लुढ़क गए. बीएसई पर स्पाइसजेट का शेयर 54.60 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्पाइसजेट की कमर्शियल टीम में कई इस्तीफे हुए हैं. हाल रही में एयरलाइन के मुख्य परिचालन अधिकारी अरुण कश्यप और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने अपना इस्तीफा दे दिया है.एयरलाइन के प्रवक्ता ने मंगलवार को एक बयान में कहा, ''स्पाइसजेट के रणनीतिक पुनर्गठन के तहत मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी सहित वाणिज्यिक दल के कई सदस्यों ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. प्रवक्ता ने कहा कि हाल में पूंजी जुटाने के साथ ही कंपनी पिछले सभी विवादों के समाधान की प्रक्रिया तेज कर रही है और राजस्व तथा यात्रियों की संख्या में महत्वपूर्ण वृद्धि हो रही है. 


स्पाइसजेट की मुश्किल 


नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने अपने रणनीतिक पुनर्गठन की एक योजना तैयार की है. लागत की कटौती को कम करने के लिए कंपनी ने 1400 कर्मचारियों की छंटनी की योजना बनाई थी. फंड हासिल करने के लिए एयरलाइन योजना तैयार कर रही है. एयरलाइन ने सितंबर तिमाही के लिए 449 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था, जिसके बाद से कंपनी लगातार लागत को कम करने की योजना पर काम कर रही है.