Stock Market Update Today: आज हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार में दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद आज फिर गिरावट दर्ज की गई. वैश्विक बाजार से मिले जुले संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार आज फिर लुढ़क गया. आज के कारोबार मेंं सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए हैं. सेंसेक्स आज 185.24 अंकों या 0.33% फिसद की गिरावट के साथ 55,381.17 के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 40.60 अंक यानी 0.24% टूटकर 16543.95 के लेवल पर बंद हुआ है.


इन शेयर्स ने दिखया दम 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज के ट्रेडिंग सेशन में सेंसेक्स को टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में से 11 शेयर्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. आज का टॉप गेनर स्टॉक एमएंडएम रहा है. इसके अलावा HDFC, Kotak Bank, HDFC Bank, NTPC, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, एसबीआई, आईटीसी, ICICI Bank और रिलायंस के स्टॉक्स में तेजी रही है. 


ये भी पढ़ें- SEBI New Rules: सेबी ने IPO के नियम में किया बड़ा बदलाव, अब ये लोग नहीं कर सकेंगे निवेश


किन शेयर्स में रही गिरावट?


आज के ट्रेडिंग सेशन में नेस्ले इंडिया के स्टॉक्स 2.90 फीसदी फिसलकर बंद हुए हैं. इसके अलावा टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, एचयूएल, पॉवर ग्रिड, अल्ट्रा केमिकल, एचसीएल टेक, विप्रो, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डी, टाटइन, भारती एयरटेल, मारुति, एलटी, टीसीएस, इंडसइंड बैंक और एशियन पेंट्स के शेयर्स गिरावट के साथ बंद हुए हैं. सेंसेक्स के 19 शेयर्स में गिरावट रही है. 


कैसा है बाजार का हाल?


कारोबार की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 55,588.27 अंक पर खुला. लेक‍िन खुलने के कुछ देर बाद ही सेंसेक्‍स में 200 अंक तक की तेजी देखाी गई. इसके अलावा 50 अंक वाला न‍िफ्टी 16,638.70 पर खुला. कारोबारी सत्र के शुरुआत में सेंसेक्‍स के 30 में से 22 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए.


दूसरी तरफ अमेरिकी बाजार में पिछले 6 कारोबारी सत्र से चली आ रही तेजी पर ब्रेक लग गया. इसके अलावा नैस्डेक में भी गिरावट देखने को मिली. स्मॉलकैप और मिडकैप्स में भी दबाव द‍िखाई द‍िया. 10 साल की बॉन्ड यील्ड बढ़कर 2.85 प्रत‍िशत के करीब पहुंच गई. इसके अलावा महंगाई को लेकर बाइडेन और जेरोम पॉवेल के बीच बैठक हुई.


एलआईसी के शेयर की स्थिति 


अब बात करते हैं एलआईसी के शेयर की एलआईसी के शेयर में आज फिर गिरावट हुई है. बाजार बंद हो के समय एलआईसी के शेयर 1.35 अंक यानी (0.17%) की बढ़त के साथ 809.95 पर थे.