Share Market: अगर आपको भी आईपीओ (IPO) में न‍िवेश करना फायदे का सौदा लगता है तो आपके ल‍िए एक और मौका आ गया है. इन द‍िनों एक के बाद एक कई कंपन‍ियां फंड एकत्र‍ित करने के ल‍िए अपना आईपीओ (IPO) लेकर आ रही हैं. ऐसे में आपका सतर्कता के साथ न‍िवेश करना जरूरी होता है. आप इसके ल‍िए क‍िसी एक्‍सपर्ट की राय भी ले सकते हैं. अब शराब बनाने वाली कंपनी सुला विनयार्ड्स (Sula Vineyards) का आईपीओ (IPO) आने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाई में जमा क‍िया IPO के लिए ड्राफ्ट
सुला विनयार्ड्स के आईपीओ को (Sula Vineyards IPO) को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की तरफ से मंजूरी भी म‍िल चुकी है. सुला विनयार्ड्स देश की प्रमुख शराब प्रोड्यूसर और सेलर कंपनी है. कंपनी ने इस साल जुलाई में ही पब्लिक इश्यू (IPO) के लिए ड्राफ्ट जमा क‍िया था. यह  IPO पूरी तरह से बिक्री पेशकश (OFS) होगा.


56 प्रकार की शराब का उत्पादन करती है कंपनी
सुला विनयार्ड्स के आईपीओ में प्रमोटर्स, निवेशक और अन्य शेयर धारक न‍िवेशकों को 25,546,186 इक्विटी शेयर की पेशकश करेंगे. आपको बता दें Sula Vineyards कंपनी रेड, व्हाइट और स्पार्कलिंग शराब की बिक्री करती है. यह 13 ब्रांड के तहत 56 प्रकार की शराब का उत्पादन करती है.


Sula Vineyards की तरफ से बताया गया क‍ि प‍िछले साल कंपनी की उत्‍पादन क्षमता 14.5 मिलियन लीटर शराब की थी. प‍िछले वित्त वर्ष 2022 में कंपनी का लाभ कई गुना बढ़कर 52.14 करोड़ रुपये पहुंच गया, जबकि वित्त वर्ष 2021 में यह महज 3.01 करोड़ रुपये था. कंपनी की खुद चार फैक्‍ट्र‍ियां हैं और दो कर्नाटक व महाराष्‍ट्र में लीज पर ली हुई हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर