Swiggy XL EV Service: IPOलाने की तैयारी कर रही ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी ने एक और धमाका दिया है. त्योहारी सीजन से ठीक पहले कंपनी ने थोक ऑर्डर को पूरा करने के लिए XL EV फ्लीट लॉन्च किया है. इस सर्विस के तहत पहले दिन कंपनी ने हरियाणा के गुरुग्राम और बादशाहपुर निर्वाचन क्षेत्रों के 580 मतदान केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों को 3,500 लोगों के लिए फूड डिलीवर किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्विगी ने थोक फूड ऑर्डर को पूरा करने के लिए स्विगी एक्सएल ईवी पेश किया है. शनिवार को हरियाणा चुनाव के दिन आधिकारिक तौर पर यह फीचर गुरुग्राम में लॉन्च किया गया. XL EV फ्लीट के तहत स्विगी बड़ी सभाओं को पूरा करने, कार्यक्रमों और समारोहों के लिए बिना किसी रुकावट के डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए तैयार है.


ये भी पढ़ें- Zomato के मालिक की पत्नी ने बदला सरनेम, पति के साथ एक दिन के लिए बनीं डिलीवरी एजेंट


स्विगी ने लॉन्च की बोल्ट सर्विस


इससे एक दिन पहले ही स्विगी ने 10 मिनट में फूड डिलीवरी पहुंचाने के लिए बोल्ट सर्विस की घोषणा की थी. हालांकि यह सेवा फिलहाल चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है. स्विगी अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) भी लाने की तैयारी कर रही है. पिछले कुछ सप्ताह से पायलट आधार पर चल रहे इस 'एक्सएल' बेड़े को शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के दिन गुरुग्राम में औपचारिक रूप से शुरू किया गया. 


स्विगी ने कहा, "अपने आधिकारिक शुरुआत पर स्विगी एक्सएल ईवी बेड़े ने गुरुग्राम और बादशाहपुर निर्वाचन क्षेत्रों में 580 से अधिक मतदान केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों को 3,500 भोजन के डब्बे वितरित किए. यह सेवा जिला प्रशासन को निःशुल्क प्रदान की गई." 


ये भी पढ़ें- Swiggy ने लॉन्च किया नया फीचर, अब 10 मिनट में खाना होगा डिलीवर


अन्य शहरों में भी किया जाएगा विस्तारः स्विगी


स्विगी ‘फूड मार्केटप्लेस’ के राष्ट्रीय कारोबार प्रमुख सिद्धार्थ भाकू ने कहा कि खाद्य वितरण सेवाएं नए उपभोग अवसरों और आपूर्ति को बढ़ावा देकर तथा उपभोक्ता आधार के विस्तार को सक्षम बनाकर भारत में खान-पान (एफ एंड बी) क्षेत्र की समग्र वृद्धि में मदद कर रही हैं. भाकू ने कहा कि आने वाले हफ्तों में इस सेवा को और शहरों में भी शुरू किया जाएगा.