India's economic Growth: विश्व बैंक के बाद स्विस कंपनी SIG ने भारतीय अर्थव्यवस्था की सराहना की है. एसेप्टिक कार्टन पैकेजिंग के लिए सिस्टम और सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली कंपनी SIG के सीईओ सैमुअल सिग्रिस्ट ने कहा कि मैंने दुनिया ऐसा कोई दूसरा बाजार नहीं देखा है, जहां हम इतनी तेजी से कारोबार को स्थापित कर पाए हैं, जितनी तेजी से हम भारत में कर सके है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में भारतीय बाजार कंपनी के लिए ग्रोथ इंजन होगा. हाल ही में अपनी भारत यात्रा के दौरान सैमुअल ने कहा कि 2018 में भारतीय बाजार में प्रवेश करने के बाद कंपनी ने एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म तैयार किया है. मौजूदा समय में कंपनी कई प्रमुख भारतीय डेयरी और पेय कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है.


10 प्रतिशत से ज्याद बढ़ रहा राजस्व


उन्होंने बताया कि 2023 में एसआईजी का भारत से वार्षिक राजस्व 10 प्रतिशत से 13 प्रतिशत के बीच था. वहीं, बाजार स्थायी रूप से 10 प्रतिशत से अधिक की दर से बढ़ रहा है. उम्मीद है कि एसआईजी की वृद्धि दर बाजार से अधिक रहेगी.


SIG के सीईओ ने आगे कहा कि वे भारत में करीब सभी प्रमुख कंपनियों के साथ मिलकर कारोबार कर रहे हैं. कंपनी ने भारत में प्रवेश के बाद अब तक अमूल, पारले एग्रो, कोका-कोला, पेप्सिको, मिल्की मिस्ट और हमदर्द जैसी कंपनियों के साथ मिलकर मजबूत साझेदारी बनाई है और कई उन्नत पैकेजिंग सॉल्यूशंस उपलब्ध कराए हैं.


100 मिलियन यूरो का निवेश करेगी कंपनी


भारत में व्यापार करने में आसानी पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे देश आधुनिक होता जाएगा, व्यापार करने में आसानी भी बेहतर होती जाएगी. हालांकि, आज जो है, उसे अपनाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि एसआईजी के लिए अवसर मौजूद हैं और यह अब तक का अनुभव बहुत सकारात्मक रहा है.


एसआईजी की ओर से गुजरात के अहमदाबाद में एक एसेप्टिक पैकेजिंग प्लांट बनाया जा रहा है. इसमें करीब 100 मिलियन यूरो का निवेश कंपनी कर रही है और 2025 के अंत तक यह प्लांट पूरी क्षमता के साथ शुरू हो सकता है.


(इनपुट- एजेंसी)