नई द‍िल्‍ली : Multibagger Stock : देश और दुन‍िया में टाटा एक ऐसा नाम है, ज‍िस पर लोग जमकर व‍िश्‍वास करते हैं. टाटा ग्रुप की कंपन‍ियों का भी कुछ ऐसा ही हाल है. टाटा की कई कंपन‍ियां ऐसी हैं, ज‍िनके नाम पर टाटा ल‍िखा है और उन्‍हें पहली बार में ही पहचान ल‍िया जाता है. लेक‍िन कई कंपन‍ियां ऐसी हैं, ज‍िनके नाम के आगे टाटा नहीं ल‍िखा हुआ. आमतौर पर ऐसी कंपन‍ियों पर लोग ध्‍यान नहीं देते.


सालभर में ही 10 गुने हुए पैसे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन ऐसी ही कुछ कंपनी न‍िवेशकों को बंपर फायदा दे रही हैं. फायदे का आलम यह है क‍ि न‍िवेशकों के पैसे सालभर में ही 10 गुने हो गए हैं. यानी ज‍िसने एक साल पहले 1 लाख रुपये का न‍िवेश क‍िया था, अब वह बढ़कर 10 लाख रुपये हो गया है. हालांक‍ि ज‍िस कंपनी के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसके बारे में शायद ही आपने सुना हो.


यह भी पढ़ें : RBI की सख्‍ती से Paytm का शेयर धड़ाम, र‍िकॉर्ड ग‍िरावट से पैसे लगाने वाले न‍िवेशक 'कंगाल'


क्‍या है कंपनी का नाम?


ज‍िस कंपनी के बारे में हम बात कर रहे हैं वह टाटा ग्रुप की 'ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली' (Automotive Stampings & Assemblies Ltd) है. यह टाटा की ही एक साल में 1000 फीसदी का र‍िटर्न देने वाली कंपनी है.


1 लाख के हुए 10 लाख


12 मार्च 2021 को ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग और असेंबली कंपनी का शेयर 37.50 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. सोमवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में इस कंपनी का शेयर बढ़कर 397.70 रुपये पर पहुंच गया. सोमवार को ही इसमें करीब 5 प्रत‍िशत की तेजी आई है. इस तरह इसमें एक साल में ही 10 गुने से ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है. छह महीने पहले यह शेयर 56.70 रुपये के स्तर पर था.


यह भी पढ़ें : इस बैंक ने चीन से शेयर क‍िया डाटा! RBI की जांच में खुलासा; आपका अकाउंट तो इसमें नहीं


क्‍या करती है यह कंपनी?


यह कंपनी मुख्‍य रूप से टाटा मोटर्स के लिए शीट मेटल स्टैम्पिंग, वेल्डेड असेंबली और पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल्स के लिए मॉड्यूल बनाती है. इसके अलावा,यह कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को जनरल मोटर्स इंडिया, फिएट इंडिया, पियाजियो वाहन, अशोक लीलैंड, जेसीबी, टाटा हिताची और एमजी मोटर्स जैसी ऑटोमोबाइल कंपनियों को अपने उत्पाद बेचती है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें