Vegetable Price Today: देशभर में भारी बारिश की वजह से सब्जियों की कीमतों में तेजी (Vegetables Price Hike) देखने को मिल रही है. आम जनता के ऊपर महंगाई की मार पड़ रही है. चावल और गेहूं से लेकर रोजमर्रा के सामान में इस्तेमाल होने वाली चीजों की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. इस समय मार्केट में टमाटर, फूलगोभी, लौकी, करेला समेत सभी सब्जियों की कीमतों में करीब 25 से 50 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश की वजह से कम हो रही सप्लाई
एक्सपर्ट का कहना गै कि बारिश होने की वजह से हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और राजस्‍थान समेत सभी राज्यों में भारी बारिश की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ है, जिसका असर सप्लाई पर भी देखने को मिला है. 


100 रुपये बढ़े मटर के भाव
पीटीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, बारिश की वजह से सबसे ज्यादा इजाफा मटर की कीमतों में देखने को मिला है. मटर की कीमतों में करीब 100 रुपये किला तक का इजाफा हो गया है. बता दें कुछ दिन पहले तक इसका भाव 130 से 150 रुपये प्रति किलो के बीच में था, लेकिन अब मार्केट में मटर का भाव 250 रुपये प्रति किलो के करीब तक पहुंच गया है. 


टमाटर की कीमतों में भी आई तेजी
इसके अलावा बारिश का असर टमाटार की कीमतों पर भी हुआ है. पहले जो टमाटर मार्केट में 40 रुपये प्रति किलो के भाव पर बिक रहा था. वहीं, अब उस टमाटर की कीमत 60 रुपये प्रति किलो हो गई है. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज, आलू जैसी सब्जियों की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. 


कितना है आलू-प्याज का आज का भाव?
कंज्यूमर अफेयर्स की वेबसाइट के मुताबिक, आज यानी 27 सितंबर को प्याज का भाव 25.83 रुपये प्रति किलो है. वहीं, टमाटर की कीमत 43.82 रुपये प्रति किलो और आलू का भाव 27.75 रुपये प्रति किलो है. इसके अलावा बीन्स की कीमतें 110 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. वहीं, ककड़ी 50-60 रुपये किलो बिक रही है.


मिर्च और नींबू की कीमतों में भी हुआ इजाफा
नींबू की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है. नींबू के दाम कुछ दिन पहले 25 रुपये के 250 ग्राम थे, लेकिन अब इसकी कीमत 40 रुपये के 250 ग्राम हो गई है. साथ ही मिर्च की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है. 


गोभी-गाजर समेत सभी की कीमतों में है तेजी
गोभी की कीमतों की बात करें तो इनमें भी तेजी देखने को मिल रही है. बारिश से पहले मार्केट में गोभी का भाव 70 से 80 रुपये प्रति किलो पर था, लेकिन अब मार्केट में गोभी का रेट 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक हो गया है. करेले की कीमत भी 60 रुपये प्रति किलो के करीब पहुंच गई है. इसके अलावा गाजर, मूली समेत सभी की कीमतें बढ़ गई हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर