Walmart Diwali Shopping: अगर आप खुद या आपके पर‍िवार के लोग अमेर‍िका में रहते है तो इस द‍िवाली उनको खुश‍ियों की सौगात म‍िलने वाली है। जी हां, इस बार द‍िवाली पर अमेर‍िका में भी इंड‍ियन फूड प्रोडक्‍ट आराम से म‍िल सकेंगे। इसके ल‍िए अमेरिका की र‍िटेल सेक्‍टर की द‍िग्‍गज कंपनी वॉलमार्ट दिवाली से पहले भारतीय ब्रांड के खाद्य और नाश्ता (स्‍नैक्‍स) प्रोडक्‍ट के साथ भारत से आयात बढ़ा रही है. कंपनी की तरफ से बयान में बताया गया क‍ि इन कंपनियों में ब्रिटानिया, बिकानो, वाहदम, जयंती स्पाइसेज आदि हैं. बेंटनविले स्थित वॉलमार्ट ने भी 2027 तक भारत से सालाना 10 अरब डॉलर का सामान मंगाने का लक्ष्य रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली को ध्यान में रखकर तैयार की गई स्‍नैक्‍स सीरीज


नए खाद्य और स्‍नैक्‍स प्रोडक्‍ट की घोषित सीरीज दिवाली को ध्यान में रखकर बनाई गई है. कंपनी ने बयान में कहा, 'साथ मिलकर, वे वॉलमार्ट के अमेरिकी ग्राहकों को पसंदीदा स्‍नैक्‍स और खाद्य उत्पादों की अलग-अलग सीरीज की आपूर्ति करेंगे. इसमें प्रीमियम चाय, परोसने के लिए तैयार खाना, पारंपरिक स्‍नैक्‍स, मसाले और फैस्‍ट‍िव पैक शामिल हैं.' बयान के अनुसार, ब्रिटानिया और बिकानो जैसी भारत की द‍िग्‍गज खाद्य कंपनियों के उत्पाद इस दिवाली पर अमेरिकी स्टोर में उपलब्ध होंगे, जबकि रीगल किचन और वाहदम जैसे ब्रांड पहले से ही वॉलमार्ट के अमेरिकी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं.


10 अरब डॉलर तक बढ़ाने का लक्ष्‍य
जयंती स्पाइसेज और हाइफन फूड्स के पास वर्तमान में वॉलमार्ट के ग्रेट वैल्यू ब्रांड के तहत उत्पाद हैं. वॉलमार्ट की एग्‍जीक्‍यूट‍िव वाइस प्रेसीडेंट (सोर्सिंग) एंड्रिया अलब्राइट ने कहा, 'साल 2027 तक भारत से निर्यात को सालाना 10 अरब डॉलर तक बढ़ाने के हमारे लक्ष्य के हिस्से के तहत हम छुट्टियों के मौसम और उसके बाद अमेरिका में अपने ग्राहकों के लिए भारत की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं का स्वाद लाने के लिए उत्साहित हैं.'


भारतीय खाद्य ब्रांड और आपूर्तिकर्ताओं के ये उत्पाद वॉलमार्ट के अमेरिकी स्टोर, सैम्स क्लब और वॉलमार्ट डॉट कॉम के जर‍िये ऑनलाइन भी बेचे जा रहे हैं. ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के घराने से, वॉलमार्ट दिवाली के दौरान बॉर्बन चॉकलेट क्रीम से भरे बिस्किट, गुड डे कुकीज और क्लासिक मिल्क रस्क जैसे उत्पाद बेचेगी. इसके अलावा, ब्रिटानिया चुनिंदा अमेरिकी स्टोर में ‘फैमिली पैक’ भी उपलब्ध कराएगी. (इनपुट भाषा से)