Zomato Winding Up Business: देश में ऑनलाइन फूड डिलिवरी (Online Food Delivery) का काम करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) पिछले महीने लगभग 225 छोटे शहरों में अपना कारोबार बंद कर दिया है. कुछ मीडिया रिपोट्स में ऐसा दावा किया गया है. रिपोट् के मुताबि इस बात का खुलासा कंपनी की दिसंबर-तिमाही की आय आधारित रिपोर्ट में हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रह है कि Zomato के चीफ फाइनेंसियल अधिकारी, अक्षत गोयल ने कंपनी के शेयरधारकों को एक पत्र लिख कर कहा कि, जनवरी के महीने में, हम लगभग 225 छोटे शहरों से बाहर निकल गए हैं. उन्होंने माना कि हालात चुनातीपूर्ण हैं लेकिन आने वाले हफ्तों में परिस्थितियां सुधऱने की उम्मीद जताई.


इस वजह से लिया फैसला
गोयल के मुताबिक जिन शहरों से पीछे हटना पड़ा है वहां का प्रदर्शन पिछली कुछ तिमाहियों में खराब रहा है. उनका कहना है कि इन शहरों में कारोबार बंद करने से कंपनी की लागत पर बहुत असर नहीं पड़ेगा. 


कंपनी की  सालाना रिपोर्ट बताती है कि 2021-22 में उसका का बिजनेस देश के 1,000 से अधिक शहरों में चल रहा था.


कंपनी का नुकसान 5 गुना बढ़कर 346 करोड़ रुपये हुआ
कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Q3FY23) से जुड़ी रिपोर्ट जारी कर दी है. इसमें सकल ऑर्डर मूल्य (GOV) का 0.3 फीसदी का योगदान रहा है.  कंपनी के मुताबिक अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में उसका राजस्व 75 फीसदी बढ़कर 1,948 करोड़ रुपये पहुंच गया है. लेकिन कंपनी का नुकसान 5 गुना बढ़कर 346 करोड़ रुपये हो गया है.


इस बीच शुक्रवार को कंपनी का शेयर दो प्रतिशत टूट गया. बीएसई पर कंपनी का शेयर 2.02 प्रतिशत टूटकर 53.30 रुपये पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान यह 7.4 प्रतिशत के नुकसान से 50.35 रुपये पर आ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 1.65 प्रतिशत की गिरावट के साथ 53.50 रुपये पर आ गया.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे