Saturday Sunday Bank Open: इंश्‍योरेंस रेग्‍युलेटर IRDAI (Insurance Regulator IRDAI) की तरफ से बीमा कंपनियों को यह सलाह दी गई है क‍ि वे 30 और 31 मार्च को अपने ऑफ‍िस खोलें. इसके पीछे IRDAI का तर्क है क‍ि पॉल‍िसीहोल्‍डर्स (policyholders) को क‍िसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाह‍िए. रेग्‍युलेटर (Regulator) ने एक मैसेज में कहा कि 30 और 31 मार्च 2024 को पॉल‍िसीहोल्‍डर को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए इंश्‍योरेंस कंपनियों को सलाह दी गई है कि वो अपने ऑफ‍िस सामान्य काम के समय ही खोलें.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंश्‍योरेंस कंपनियों के ऑफ‍िस खोलने की सलाह


आपको बता दें 31 मार्च को फाइनेंश‍ियल ईयर का आख‍िरी द‍िन है और यह इस साल संडे के द‍िन है. इसी कारण इंश्‍योरेंस कंपनियों को ऑफ‍िस खोलने की सलाह दी गई है. इंश्‍योरेंस रेग्‍युलेटर Irdai ने बीमा कंपनियों को इस सलाह पर ध्यान देने के लिए कहा है. साथ ही वीकेंड पर ऑफ‍िस खोलने के खास इंतजाम को लोगों तक पहुंचाने के लिए पब्‍ल‍िस‍िटी करने के ल‍िए कहा है.


एलआईसी और आरबीआई ने क्‍या कहा?
लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) ने बताया क‍ि जोनल और ड‍िव‍िजनल ऑफ‍िस 30 और 31 मार्च को पहले की तरह सामान्य रूप से खुले रहेंगे. ऑफ‍िस पहले वाले टाइम पर ही खुलेंगे और बंद होंगे. इसी तरह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंकों को यह आदेश द‍िया है क‍ि वो इस वीकेंड में सरकारी कामों से जुड़े लेनदेन के लिए अपनी कुछ खास ब्रांच शनिवार और रविवार को भी सामान्य कामकाम के ल‍िए खोलें.


सरकार ने बैंकों से 31 मार्च 2024 (रविवार) को भी सरकारी लेन-देन के लिए अपनी कुछ खास ब्रांच खोलने का अनुरोध किया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि फाइनेंश‍ियल ईयर 2023-24 के सभी सरकारी लेन-देन उसी साल के हिसाब में दर्ज हो सकें. इसलिए, सभी सरकारी कामों से जुड़े बैंक और ब्रांच को 31 मार्च को खोलने की सलाह दी गई है.