Share Price: नए साल की शुरुआत में शेयर मार्केट में तेजी देखने को मिली है. वहीं बाजार में कई ऐसे शेयर हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न कमाकर दिया है. इनमें एक बैंकिंग शेयर ऐसा है, जिसने एक वक्त पर निवेशकों को अच्छा खासा पैसा कमाकर दिया लेकिन एक टाइम ऐसा आया जब शेयर ने निवेशकों की पूरी पूंजी ही डूबा दी. हालांकि अब एक बार फिर से इस शेयर के दाम में हलचल देखने को मिल रही है और शेयर में तेजी आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

येस बैंक
हम जिस कंपनी के शेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम Yes Bank है. Yes Bank के शेयर में पिछले काफी वक्त से तेजी देखने को मिल रही है. शेयर ने पिछले 1 महीने में ही 25 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. 5 दिसंबर 2022 को येस बैंक के शेयर का क्लोजिंग दाम एनएसई पर 17.45 रुपये था. इसके बाद शेयर में तेजी देखने को मिली. दिसंबर में ही शेयर ने 24.75 रुपये का 52 वीक हाई भी लगाया है.


येस बैंक शेयर
इसके साथ ही अगर पिछले 6 महीनों का रिकॉर्ड देखा जाए तो शेयर ने पिछले 6 महीने में भी शानदार रिटर्न दिया है. 4 जुलाई 2022 को येस बैंक के शेयर का दाम 12.65 रुपये था. हालांकि अब 2 जनवरी 2023 को शेयर का क्लोजिंग दाम 21.85 रुपये हो चुका है. ऐसे में 6 महीने में शेयर ने 72 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न निवेशकों को दिया है.


येस बैंक शेयर प्राइज
वहीं पिछले कुछ हफ्तों में येस बैंक के शेयर में काफी ज्यादा हलचल देखने को मिली है. इस शेयर में वॉल्यूम भी काफी बढ़ गया है. वहीं ये हलचल अभी तक सकारात्मक रुख अपनाए हुए है. वहीं आरएसआई स्मूथेड इंडिकेटर में नए खरीदारी के संकेत देखने को मिल रहे हैं और शेयर में तेजी का ही दृष्टिकोण बना हुआ है.


(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं