National Testing Agency (एनटीए) आज, 15 सितंबर को सीयूईटी यूजी 2022 के रिजल्ट की घोषणा करेगी. यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि सीयूईटी स्कोर 15 सितंबर को या उससे पहले जारी कर दिए जाएंगे. स्कोर जारी होने पर, उम्मीदवार cuet.samarth.ac.in पर अपने नंबर देख सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने स्कोरकार्ड की चेक कर सकते हैं. CUET UG के पहले एडिशन के लिए लगभग 14 लाख स्टूडेंट्स ने पंजीकरण कराया था, जो केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य हिस्सा लेने वाले संस्थानों में ग्रेजुएट एडमिशन के लिए आयोजित किया गया था. कुल रजिस्टर उम्मीदवारों में से 60 फीसदी परीक्षा में उपस्थित हुए.


परीक्षा में पास होने वाले स्टूडेंट्स को विश्वविद्यालयों की आधिकारिक वेबसाइटों पर प्रवेश के लिए अलग से आवेदन करना होगा. दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी प्रवेश प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है. CUET-UG जुलाई-अगस्त में देश और विदेश में 6 फेज में आयोजित किया गया था. रिजस्ट के साथ, CUET UG की फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी.


रिजल्ट से पहले, एनटीए ने छात्रों को उनकी पर्सनल डिटेल और विश्वविद्यालयों की चॉइस को एडिट करने में मदद करने के लिए एक संक्षिप्त अवधि (13-15 सितंबर) के लिए आवेदन फॉर्म सुधार विंडो को फिर से खोल दिया था.


How to check CUET UG Result 2022


  • उम्मीदवार सबसे पहले cuet.samarth.ac.in पर जाएं

  • यहां Public Notice में देखें, Announcement of Result for Phase 6 Common University Entrance Examination CUET (UG) – 2022  नाम की लिंक दिखाई देगा

  • इस पर क्लिक करें क्रेडिनशियल डाले और रिजल्ट देखें.

  • यह उम्मीद की जा सकती है कि एनटीए सीयूईटी परिणाम आज 12 -1 तक घोषित किए जा सकते हैं. हालांकि, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर