UPSC Prelims परीक्षा के चलते दिल्‍ली मेट्रो ने बदली टाइमिंग्स, इन रूट्स पर सुबह 6 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन
Advertisement
trendingNow12293426

UPSC Prelims परीक्षा के चलते दिल्‍ली मेट्रो ने बदली टाइमिंग्स, इन रूट्स पर सुबह 6 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन

DMRC Timings: डीएमआरसी ने फेज-3 सेक्शन पर मेट्रों ट्रेन सर्विस की टाइमिंग चेंज की है. आमतौर पर इन रूटों पर मेट्रो रविवार को सुबह 8 बजे चलती है. वहीं, इस रविवार को इस रूट पर मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगी. 

UPSC Prelims परीक्षा के चलते दिल्‍ली मेट्रो ने बदली टाइमिंग्स, इन रूट्स पर सुबह 6 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन

UPSC Prelims Delhi Metro Timings: यूपीएससी प्रीलिम्स का आयोजन रविवार, 16 जून 2024 को होना है. ऐसे समय पर दिल्ली मेट्रो ने यूपीएससी एस्पिरेंट्स को बड़ी राहत दी है. यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के चलते फेज -3 सेक्शन की मेट्रो ट्रेन सेवाएं रविवार सुबह 6 बजे से शुरू कर दी जाएंगी. बता दें कि आमतौर पर ये सर्विस सुबह 8 बजे से शुरू होती है. दिल्ली मेट्रो ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस संबंध में जानकारी साझा की है.    

परीक्षा के चलते दिल्ली मेट्रों के समय में बदलाव
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यूपीएससी की ओर से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, रविवार (16 जून) के दौरान मेट्रो रेल सर्विस के समय में बदलाव किया गया है, ताकि उम्मीदवारों को सही समय पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े.

आसानी से पहुंच सकेंगे एग्जाम सेंटर
यूपीएससी प्रीलिम्स के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा को देखते हुए मेट्रों ट्रेन के समय को लेकर ये व्यवस्था की जा रही है. बता दें कि फेज-3 सेक्शन को छोड़कर अन्य रूटों पर मेट्रो ट्रेन पुराने टाइमिंग्स के मुताबिक ही चलेंगी. दरअसल, फेज-3 सेक्शन में पड़ने वाले एग्जाम सेंटर्स को लेकर यूपीएससी एस्पिरेंट्स इस असमंजस में थे कि इन केंद्रों पर समय से कैसे पहुंचा जाए. इसी को देखते हुए दिल्‍ली मेट्रो ने इन रूटों पर सुबह जल्‍दी मेट्रो सर्विस शुरू करने का फैसला लिया. 

DMRC ने की पुष्टि
अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट शेयर करते हुए DMRCने कहा, "फेज-III सेक्शन्स पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं, जो आमतौर पर रविवार को सुबह 8:00 बजे शुरू होती हैं, इस रविवार, 16 जून 2024 को सुबह 6:00 बजे शुरू होंगी. यह व्यवस्था इस रविवार को यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए की जा रही है."  

इन रूट्स की बदली टाइमिंग्स
लाइन-1 दिलशाद गार्डन से शहीद स्‍थल न्‍यू बस अड्डा गाजियाबाद
लाइन 3-4- नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी
लाइन 5- मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह
लाइन-6- बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह बल्‍लभगढ़
लाइन-7- मजलिस पार्क से शिव विहार
लाइन-8 जनकपुरी वेस्‍ट से बोटानिकल गार्डन
लाइन-9- ढांसा बस स्‍टेंड से द्वारका

Trending news