Bihar Teacher Recruitment Examination: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने रविवार (29 सितंबर) को शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) की परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर भाषा और सामान्य अध्ययन पेपर की फाइनल आंसर की देख सकते हैं. डायरेक्ट लिंक और अन्य डिटेल नीचे दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परीक्षा की फाइनल आंसर की अगस्त में जारी की गई थी और उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने के लिए 2 से 5 सितंबर के बीच का समय दिया गया था. उन्हें आपत्तियों के साथ सोर्स और प्रूफ अपलोड करने के लिए कहा गया था.


अन्य परीक्षाओं के लिए BPSC TRE फाइनल आंसर की जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.


BPSC TRE 3.0: अंतिम उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करें


  • बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • होम पेज पर दिए गए GS पेपर (कक्षा 1-5) के लिए फाइनल आंसर की डाउनलोड लिंक ओपन करें.

  • परीक्षा में पूछे गए सवालों के सही और फाइनल जवाबों वाली एक पीडीएफ फाइल खुलेगी. फाइल को डाउनलोड करें.

  • अपने संभावित स्कोर की गणना करें.


बीपीएससी टीआरई रीएग्जाम 19 से 22 जुलाई तक आयोजित किया गया था. मूल रूप से यह परीक्षा मार्च में होने वाली थी, लेकिन पेपर लीक होने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था और रीएग्जाम का आदेश दिया गया था.


 नौकरी के 35 एग्जाम में फेल होकर विजय पहले बने IPS फिर IAS, पढ़िए पूरी कहानी


आयोग ने कहा कि बीपीएससी टीआरई रीएग्जाम शांतिपूर्ण और बिना किसी गड़बड़ी के संपन्न हुई. आयोग ने परीक्षा को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से पूरा कराने के लिए आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया. परीक्षा की निगरानी के लिए जिला लेवल पर एवं आयोग कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए.


परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अभ्यर्थियों को जरूरी तलाशी से गुजरना पड़ा. टीआरई 3.0 के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.


BPSC TRE 3 final answer key for General Studies and Language (Class 1 to Class 5)


Vikas Divyakirti: विकास दिव्यकीर्ति की ये 10 बात मान लीं तो आसान हो जाएगा सक्सेस का रास्ता