Nancy Tyagi Qualification: मई 2024 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी लुभावनी उपस्थिति के साथ सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर नैन्सी त्यागी दुनिया भर में मशहूर हो गईं. इस उपलब्धि ने उन्हें एक फैशन आइकन के रूप में स्थापित किया. इसके बाद से लोग उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में सबकुछ जानने में बेहद दिलचस्पी ले रहे हैं. आइए आज जानते हैं कि नैंसी त्यागी कौन हैं और कितनी पढ़ी-लिखी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी की रहने वाली हैं नैन्सी
नैन्सी मूल रूप से बरनावा, उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. उन्हें अपने इनोवेटिव फैशन वीडियो के लिए पहचान मिली, जहां वह बड़ी कुशलता से सेलिब्रिटी आउटफिट्स को रीक्रिएट करती हैं. कान्स रेड कार्पेट पर उनका पदार्पण न केवल उनकी व्यक्तिगत जीत थी, बल्कि उनकी टीम और फैंस के लिए भी गर्व का पल था. कान्स में पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी मातृभाषा में बोलते हुए उन्होंने भारतीयों का दिल जीत लिया. 


77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू 
उनकी प्रसिद्धि की सफर 2024 में 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में उनके शानदार खुद से तैयार किए गए खूबसूरत फ्रिल गाउन डेब्यू से शुरू हुई, जिसने न केवल उनकी डिजाइन स्किल, बल्कि पर्सनल और फाइनेंशियल चुनौतियों से पार पाने की उनकी क्षमता को भी प्रदर्शित किया. नैन्सी मुश्किलों का सामना करने वाले लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत और एक प्रभावशाली शख्सियत बन गई हैं. 


सोशल मीडिया की ताकत
नैन्सी त्यागी की कान्स फिल्म फेस्टिवल की यात्रा अप्रत्याशित मोड़ और सोशल मीडिया की ताकत की कहानी है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी विशिष्ट शैली ने ब्रूट इंडिया का ध्यान खींचा. उनकी क्षमता को पहचानते हुए ब्रूट इंडिया ने उन्हें अपने ब्रूट इंडिया स्क्वाड में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. उनके सपोर्ट से नैन्सी ने पेस्टल गुलाबी गाउन डिजाइन किया, जिसे उन्होंने 1,000 मीटर कपड़े का उपयोग करके खुद ही तैयार किया. 


नैन्सी से कहां से और कितनी की है पढ़ाई
बागपत जिले के स्थानीय स्कूलों में नैन्सी की शिक्षा और डिजाइन में उनकी दिलचस्पी ने साथ मिलकर उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मंच तैयार किया. नैन्सी ने 12वीं तक की पढ़ाई भी पूरी उत्कृष्टता के साथ पूरी की. इसके बाद उन्होंने एक प्राइवेट संस्थान से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. फैशन के प्रति उनका इतना जुनून था कि वह अपनी गुड़ियों के लिए बड़ी कुशलता से कपड़े सिल दिया करती थी. उनके इसी हुनर ने करियर के लिए बेस तैयार बनाया. 


UPSC पास करने का सपना लिए आईं दिल्ली 
अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद नैन्सी की महत्वाकांक्षाएं उन्हें दिल्ली ले आईं, जहां उनका लक्ष्य प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा को क्वालिफाई करना था. हालांकि, साल 2020 में कोविड महामारी की शुरुआत ने उन्हें सोचने पर मजबूर किया. इस दौरान उनकी मम्मी की नौकरी भी छूट गई. लाइफ में आए इन अप्रत्याशित मोड़ ने उन्हें आजीविका के लिए नया विकल्प खोजने के लिए प्रेरित किया. 


इस तरह नैन्सी ने सोशल मीडिया की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने अपनी यात्रा डांस वीडियो से शुरू की, लेकिन उन्होंने अपनी क्रिएटिविटी को अपने यूट्यूब चैनल के कॉन्टैन्ट में शामिल कर लिया. धीरे-धीरे उनके तैयार किए गए आउटफिट लोगों को पसंद आए और वह फेमस होती चली गईं.