UP Polytechnic Round 6 Counselling 2024: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने 2024 यूपी पॉलिटेक्निक राउंड 6 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसका उद्देश्य उत्तर प्रदेश भर के सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में खाली सीटों को भरना है. राउंड 6 के लिए चॉइस फिलिंग 5 सितंबर से यूपी और अन्य राज्यों के योग्य उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक JEECUP वेबसाइट पर शुरू होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस राउंड में भाग लेने के लिए, उम्मीदवारों को पंजीकरण के लिए अपने आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके jeecup.admissions.nic.in पर पोर्टल पर लॉगिन करना होगा. वे चॉइस-फिलिंग अवधि के दौरान कई कोर्स और कॉलेज चुन सकते हैं, जो 7 सितंबर को समाप्त होगी. इस राउंड के लिए सीट आवंटन परिणाम उम्मीदवारों की प्राथमिकताओं के आधार पर 8 सितंबर को जारी किए जाएंगे. 


राउंड 6 काउंसलिंग के लिए पात्रता में वे अभ्यर्थी शामिल हैं, जिन्होंने चौथे राउंड में अपने रिकॉर्ड वेरिफाई नहीं करवाए, जिन्हें पांचवें राउंड में सीट नहीं मिली और जिन्होंने पिछले काउंसलिंग फेज में हिस्सा नहीं लिया. यूपी और राज्य के बाहर के दोनों उम्मीदवार पात्र हैं. इस राउंड में आवंटित सीटें अपने आप कन्फर्म हो जाएंगी. सरकारी या सहायता प्राप्त संस्थानों में सीट पाने वाले अभ्यर्थियों को 3,000 रुपये की सीट स्वीकृति फीस और 250 रुपये की काउंसलिंग फीस देनी होगी, कुल 3,250 रुपये. उन्हें सहायता केंद्रों पर अपने रिकॉर्ड भी वेरिफाई करवाने होंगे और शेड्यूल के मुताबिक बची हुई ट्यूशन फीस का भुगतान करना होगा.


जेईईसीयूपी 6वें राउंड काउंसलिंग 2024 का शेड्यूल इस प्रकार है


  • विकल्प भरने की तारीख: 5 से 7 सितम्बर

  • सीट आवंटन रिजल्ट: 8 सितंबर

  • सीट स्वीकृति और काउंसलिंग के लिए फीस जमा: 9 से 11 सितंबर


Success Story: इस शहर की पहली महिला SDM हैं अपूर्वा यादव, ऐसी है इंजीनियर से अफसर बनने की कहानी


  • जिला सहायता केंद्रों पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन: 9 से 11 सितंबर, शाम 5 बजे तक

  • सरकारी, सहायता प्राप्त और पीपीपी पॉलिटेक्निक संस्थानों के लिए ऑनलाइन बची हुई फीस जमा: 9 से 12 सितंबर, रात 11.59 बजे तक

  • सीट वापसी: 13 सितंबर

  • कक्षाएं प्रारंभ: 15 सितंबर


 Success Story: इस शहर की पहली महिला SDM हैं अपूर्वा यादव, ऐसी है इंजीनियर से अफसर बनने की कहानी