School Holidays October to December 2024: स्टूडेंट्स इसी इंतजार में रहते हैं कि कब फेस्विटल पर मिलने वाली लंबी छुट्टियां शुरू हो और पढ़ाई छोड़कर कुछ दिन केवल मौज-मस्ती करने की आजादी मिल सके. बेसब्री से इंतजार रहता है. वहीं,  पेरेंट्स को भी बच्चों के स्कूल बंद होने और उनकी छुट्टियों का इंतजार रहता है, ताकि उस दौरान बाहर घूमने जाने का प्लान बना सके. अगर आप भी छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं तो यह आपके काम की खबर हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अक्टूबर में है छुट्टियों की भरमार
सितंबर का महीना आज खत्म हो रहा है और अक्टूबर माह में कई छुट्टियां मिलने वाली हैं, जिसकी शुरुआत गांधी जयंती के साथ होने वाली है. इसके बाद नवरात्रि की धूम रहेगी और विजय दशमी, नरक चतुर्दशी, दीवाली जैसे त्यौहार मनाए जाएंगे, जिसके चलते उन तारीखों में स्कूल बंद रहेंगे. अक्टूबर महीने में 2 तारीख को स्कूलों में पहली छुट्टी होगी. फिर 12 अक्टूबर, 30 और 31 अक्टूबर को भी दीवाली की सरकारी छुट्टी होने के चलते स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, नवंबर में 1 और 2 तारीख को भी गोवर्धन पूजा और भाई दूज की छुट्टी के चलते स्कूल बंद रहेंगे.


इन तारीखों पर बंद रहेंगे स्कूल 
सभी बड़े त्योहारों के चलते अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक छुट्टियों की भरमार रहेगी. यहां आप स्कूलों हॉलिडेज की पूरी लिस्ट देख सकते हैं. 
गांधी जयंती -  2 अक्टूबर 2024 (बुधवार)
विजय दशमी - 12 अक्टूबर (शनिवार)
नरक चतुर्दशी - 30 अक्टूबर (बुधवार)
दीपावली - 31 अक्टूबर 2024 (गुरुवार)
गोवर्धन पूजा - 2 नवंबर 2024 (शनिवार)
भाईदूज - 3 नवंबर 2024 (रविवार)
गुरु नानक जयंती - 15 नवंबर 2024 (शुक्रवार)
गुरु तेग बहादुर जयंती - 24 नवंबर 2024 (रविवार)
क्रिसमस - 25 दिसंबर 2024 (बुधवार)