IAF Agniveervayu Recruitment 2023: ऐसे युवा जो इंडियन एयरफोर्स जॉइन करना चाहते हैं, उनके लिए एक बेहतरीन मौका है. दरअसल, इंडियन एयर फोर्स ने हाल ही में अग्निवीर वायु भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप भारतीय वायुसेना में शामिल होना चाहते हैं तो यह नोटिफिकेशन चेकर करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा. बता दें कि ये भर्तियां अनमैरिड मेल और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए निकली हैं. यहां देखें तमाम डिटेल्स...


ये रही भर्ती से जुड़ी जरूरी तारीखें
भारतीय वायु सेना अग्निवीरवायु भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 27 जुलाई 2023 से होने जा रही है.  इस दिन सुबह दस बजे रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.
आवेदन करने की लास्ट डेट है 17 अगस्त 2023. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि लास्ट डेट से पहले ही आवेदन कर दें. 
इस भर्ती के तहत होने वाले सिलेक्शन प्रक्रिया के लिए रिटन एग्जाम का आयोजन 13 अक्टूबर 2023 से किया जाएगा.


आयु सीमा
इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 पैटर्न के माध्यम से फिजिक्स, मैथ्स और इंग्लिश सब्जेक्ट से 12वीं पास कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, 12वीं में न्यूनतम 50 प्रतिशत और इंग्लिश विषय में कम से कम 50 प्रतिशत से पास होना जरूरी है. वहीं, योग्यता संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. 


आवेदन शुल्क
इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 250 रुपये फीस देनी होगी. ये पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है. 


सिलेक्शन प्रोसेस 
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन कई चरणों की परीक्षा के बाद होगा. पहले फेज में वन ऑनलाइन एग्जाम होगा. इसके बाद फेज टू में ऑनलाइन एग्जाम और  फिजिकल फिटनेस टेस्ट, एडेप्टबिलिटी टेस्ट (1, 2) और मेडिकल एग्जाम होगा. इसके बाद फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा. 


भर्ती का ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें