IAS Tina Dabi DM Barmer Rajasthan: UPSC टॉपर टीना डाबी एक बार फ‍िर चर्चा के केंद्र में हैं. बाड़मेर जिला की नई कलेक्टर टीना डाबी ने नवो बाड़मेर अभियान शुरू क‍िया है, ज‍िसमें उन्‍होंने पूरे शहर को नया और चकाचक बनने का बीडा उठा ल‍िया है. इस अभियान को सफल बनाने के लि‍ए टीना डाबी खुद सड़कों पर उतर आई हैं और दुकानदारों को सफाई रखे के ल‍िए फटकार भी लगाई है. टीना डाबी ने ये सफाई अभियान बाड़मेर शहर के मुख्य चौराहे अहिंसा सर्कल से राजकीय अस्पताल तक चलाया है. टीना डाबी ने सफाई को लेकर दुकानदारों और ठेला लगाने वालों को फटकार लगाते हुए कहा क‍ि जो लोग सफाई का ध्‍यान नहीं रखेंग, उन्‍हें जुर्माना और अस्थाई ठेलों को जब्त करने जैसी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

GK Quiz for Students: भारत के इस गांव में कोई भी घर पर खाना नहीं बनाता, क्‍या आपको पता है उसका नाम?


बता दें क‍ि टीना डाबी का हाल ही में बाड़मेर में ट्रांसफर क‍िया गया है और वहां पहुंचते ही टीना डाबी अपने पुराने एक्‍शन मोड में आ गई हैं. बाड़मेर को नया रूप देने के ल‍िए पहले चरण में बाड़मेर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के महा सफाई अभियान शुरू की गई है. 2 अक्टूबर तक शहर को पूरी तरह से साफ सुथरा बनाने का लक्ष्य है.  


म‍िलि‍ए उस व्‍यक्‍त‍ि से ज‍िसने तिरुपति लड्डू बनाना शुरू क‍िया, पुराना है इतिहास


सड़कें गोद लीं 


आईएएस टीना डाबी के इस अभियान को सफल बनाने के ल‍िए कई भामाशाह सामने आए और उन्‍होंने चौराहों से लेकर सडकों तक को गोद ल‍िया है और उसे सुंदर व साफ करने का बीड़ा उठाया है. इस पहल में कई सड़कों की कायापलट हो गई है. इस अभियान का असर शहर के कई जगहों पर साफ द‍िख रहा है.