APPSC CCE Vacancy 2024: अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कंबाइन कॉम्पिटिटिव एग्जाम (APPSC CCE 2024) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे APPSC की आधिकारिक वेबसाइट appsc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.  भर्ती के लिए जरूरी पात्रता, चयन प्रक्रिया जैसी सभी डिटेल्स यहां पढ़ें...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
APPSC CCE 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 15 अक्टूबर 2024 को कर दी गई है. अब कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए 10 नवंबर 2024 तक का समय है. 
वहीं, APPSCCE प्रीलिम्स परीक्षा 15 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी. 


जरूरी योग्यता
इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से गिरेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 


आयु सीमा
APPSC CCE 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु आवेदन की लास्ट डेट 10 नंवबर तक 21 से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.


एप्लीकेशन फीस
एपीएसटी कंबाइन कॉम्पिटिटिव एग्जाम 2024 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा. आवेदन करने वाले सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा शुल्क  के तौर पर 150 का भुगतान करना होगा. अन्य उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 200 रुपये है. वहीं, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है.


APPSC CCE 2024 भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 140 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. 
एपीसीएस- ग्रुप ए: 50 पद
एपीपीएस ग्रुप ए: 6 पद
सीपीडीओ ग्रुप ए: 9 पद
एआरसीएस ग्रुप ए: 2 पद
सहायक निदेशक: 2 पद
डीआईपीआरओ ग्रुप ए: 3 पद
एलओ ग्रुप बी: 1 पद


डीएलआरएसओ ग्रुप बी: 1 पद
डीडीएमओ ग्रुप बी: 1 पद
डीएसीओ ग्रुप बी: 6 पद
एसएस ग्रुप बी: 2 पद
एपीओ ग्रुप बी: 2 पद
एएसएस ग्रुप बी: 1 पद
एएसओ ग्रुप बी: 47 पद
एएसीओ ग्रुप बी: 6 पद
इंस्पेक्टर ग्रुप बी: 1 पद


चयन प्रक्रिया 
सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसके जरिए मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. प्रीलिम्स एक स्क्रीनिंग टेस्ट है, जिसमें सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा. मुख्य परीक्षा (रिटेन टेस्ट और इंटरव्यू) अरुणाचल प्रदेश सरकार में विभिन्न सेवाओं और पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए है.