Video: Out of the Park! ऋषभ पंत का 107 मीटर लंबा छक्का देख हर कोई रह गया सन्न
Advertisement
trendingNow12479772

Video: Out of the Park! ऋषभ पंत का 107 मीटर लंबा छक्का देख हर कोई रह गया सन्न

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऐसा छक्का लगाया कि गेंदबाज से लेकर दर्शक तक सब हैरान रह गए. इसका वीडियो खुद BCCI ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है.

Video: Out of the Park! ऋषभ पंत का 107 मीटर लंबा छक्का देख हर कोई रह गया सन्न

Rishabh Pant 107 Meter Six: भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन ऋषभ पंत और सरफराज खान ने क्या खूब बैटिंग की. सरफराज खान ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया. सरफराज खान 150 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी जमकर चौके-छक्के उड़ाए. हालांकि, वह शतक पूरा करने से एक रन पहले ही आउट हो गए. पंत ने 99 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से निकला 107 मीटर का छक्का चर्चा का विषय बन गया. इसका वीडियो खुद BCCI ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है.

पंत का धांसू SIX

जब पंत 90 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब टिम साउदी ने 87वें ओवर की तीसरी गेंद फेंकी. इस गेंद पर स्टार बल्लेबाज ने एक घुटना नीचे टिकाया और स्क्वायर लेग के ऊपर से स्लॉग-स्वीप करके लंबा छक्का लगाया. इस छक्के की लंबाई 107 मीटर थीं. यह शॉट इतना जबरदस्त था कि गेंदबाजी और फील्डर्स से लेकर मैदान में मौजूदा सभी दर्शकों के मुंह खुले रह गए. पास में फील्डिंग कर रहे न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स तो हैरान रह गए. यहां तक ​​कि पंत के साथ बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. 

मैदान के बाहर पहुंची गेंद

पंत ने 107 मीटर का छक्का जड़कर गेंद को मैदान से बाहर भेज दिया. उनका यह शॉट देखकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और तालियां बजाने रहे. हालांकि, इस शॉट की खुशी ज्यादा देर नहीं रही, क्योंकि 99 रन के निजी स्कोर पर विलियम ओरुके ने पंत को बोल्ड कर दिया. पंत के आउट होते ही स्टेडियम में मायूसी छा गई.

इस अनचाही लिस्ट में शामिल हुए पंत

ऋषभ पंत 99 रन पर आउट होते ही एक अनचाहे क्लब में शामिल हो गए. वह टेस्ट क्रिकेट में 99 रन पर आउट होने वालों की लिस्ट में एमएस धोनी के साथ शामिल हो गए. बाएं हाथ से बैटिंग करने वाले पंत ने 105 गेंदों पर 18 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए. 27 साल के पंत टेस्ट क्रिकेट में 99 रन पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में एमएस धोनी और सौरव गांगुली के साथ शामिल हो गए.

Trending news