IIBF Recruitment 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके पास आईआईबीएफ में काम करने का अच्छा मौका है. दरअसल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस (IIBF) ने कुछ पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. यहां पर जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए यह बेहतरीन अपॉर्चुनिटी है. इच्छुक कैंडिडेट्स संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट iibf.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
आईआईबीएफ की इस वैकेंसी के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 16 अक्टूबर 2024 तक आवेदन करने सकते हैं. 


इतने पदों पर होगी बहाली
​इस भर्ती के माध्यम से ​इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 11 पदों पर के लिए आवेदन मांगे हैं. 


आयु सीमा
आईआईबीएफ की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 अक्टूबर 2024 तक 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. इस संबंध में ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए कैंडिडेट्स भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर लें.


आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 700 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है.


ऐसे किया जाएगा चयन
​आईआईबीएफ में जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर 2024 को चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और नई दिल्ली इन 4 शहरों में किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. 


इतनी मिलेगी सैलरी
चयनित उम्मीदवारों को 8 लाख रुपये सालाना तक सैलरी दी जाएगी. IIBF के इस भर्ती अभियान से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें. 


ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iibf.org.in पर जाएं. 
अब 'नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें' टैब चुनें. 
इसके बाद फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज अपलोड करें. 
पर्सनल डिटेल, कार्य अनुभव, शैक्षणिक योग्यता आदि दर्ज भरें. 
आवेदन फॉर्म अच्छे से क्रॉस चेक करें और फिर सबमिट कर दें. 
आखिर में आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लें.