IRCTC में जॉब पाने का शानदार मौका, इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, करना है अप्लाई तो जानें क्या चाहिए योग्यता
Advertisement
trendingNow12466437

IRCTC में जॉब पाने का शानदार मौका, इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, करना है अप्लाई तो जानें क्या चाहिए योग्यता

IRCTC Jobs: आईआरसीटीसी में वैकेंसी निकाली है. अगर आप यहां नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. इस मौके का फायदा उठाए और फटाफट आवेदन कर दें. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारी दे रहे हैं... 

IRCTC में जॉब पाने का शानदार मौका, इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, करना है अप्लाई तो जानें क्या चाहिए योग्यता

IRCTC Recruitment 2024: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) में वैकेंसी निकली है. अगर आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो यह एक शानदार मौका है. आईआरसीटीसी की ओर से AGM/DGM और डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस वैकेंसी के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctc.co.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. यहां आपको इन पदों से संबंधित योग्यता, आयु सीमा जैसी जरूरी डिटेल्स बताई जा रही है...

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती के जरिए जनरल मैनेजर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने सोच रहे हैं, वे 6 नवंबर 2024 तक आवेदन कर दें.

आयु सीमा
आईआरसीटीसी के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 55 साल निर्धारित की गई है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
आईआरसीटीसी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. 

इतनी मिलेगी सैलरी
आईआरसीटीसी की इस भर्ती के तहत AGM/DGM पदों के लिए सिलेक्शन होने पर सैलरी के तौर पर 15,600 से 39,100 रुपये मंथली मिलेंगे. 
वहीं, डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस) पदों पर चयनितो होने वाले कैंडिडेट्स को 70,000 से 2,00,000 रुपये तक मंथली सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे. 

चयन प्रक्रिया
आईआरसीटीसी के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इस संबंध में और ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

IRCTC भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

यहां मिलेगी IRCTC भर्ती के लिए आवेदन लिंक

महत्वपूर्ण जानकारी
इसन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को IRCTC की वेबसाइट पर दिए गए प्रोफार्मा में एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स (विजिलेंस हिस्ट्री, डीएआर क्लीयरेंस, पिछले 3 साल के एपीएआर) के साथ अपना फॉर्म रेलवे बोर्ड को भेजना होगा. 
वहीं, आवेदन फॉर्म की स्कैन की हुई कॉपी 6 नवंबर 2024 तक इस मेल आईडी पर deputation@irctc.com पर ईमेल करना होगा.

Trending news