OSSC Jobs: OSSC करने जा रहा 6,000 से ज्यादा लीव ट्रेनिंग रिजर्व टीचर पदों पर भर्तियां, ossc.gov.in पर देखें नोटिस
Advertisement
trendingNow12466108

OSSC Jobs: OSSC करने जा रहा 6,000 से ज्यादा लीव ट्रेनिंग रिजर्व टीचर पदों पर भर्तियां, ossc.gov.in पर देखें नोटिस

OSSC Teacher Jobs 2024: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने 6 हजार से ज्यादा खाली पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के जरिए लीव ट्रेनिंग रिजर्व टीचर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. उम्मीदवार यहां डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

OSSC Jobs: OSSC करने जा रहा 6,000 से ज्यादा लीव ट्रेनिंग रिजर्व टीचर पदों पर भर्तियां, ossc.gov.in पर देखें नोटिस

OSSC Leave Training Reserve Teacher Recruitment 2024: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. ओएसएससी 2024 में लीव ट्रेनिंग रिजर्व टीचर की भर्ती कर रहा है. यह भर्ती अभियान स्कूल और जन शिक्षा विभाग, ओडिशा के तहत सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में 6 हजार से ज्यादा एलटीआर शिक्षकों को भरेगा. उम्मीदवार ओएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर इंडिकेटिव नोटिस देख सकते हैं. यहां आपको भर्ती से जड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स मिल जाएंगी...

वैकेंसी डिटेल्स
ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने राज्य भर में कुल 6025 पदों की भर्ती के लिए इंडिकेटिव नोटिफिकेशन पब्लिश किया है. इनमें से 1088 सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं. ये वैकेंसी टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी साइंस, हिंदी टीचर, शास्त्रीय शिक्षक, उर्दू टीचर, फिजिकल एजुकेशन टीचर समेत विभिन्न संकायों के लिए हैं. 

टीजीटी आर्ट्स: 1984 पद
टीजीटी साइंस (पीसीएम): 1020 पद
टीजीटी साइंस (सीबीजेड): 880 पद
हिंदी शिक्षक: 711 पद
शास्त्रीय (संस्कृत) शिक्षक: 729 पद
तेलुगु शिक्षक: 6 पद
उर्दू शिक्षक: 14 पद
फिजिकल एजुकेशन टीचर: 681 पद

ये भी पढ़ें- BPSC 70वीं CCE परीक्षा 2024 पोस्टपोन, आयोग ने बताई इसकी वजह, यहां चेक करें नई एग्जाम डेट्स 

उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा
1 जनवरी 2024 को आवेदकों की आयु 21 साल से कम और 38 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, नियमों के अनुसार एससी, एसटी, एसईबीसी, महिलाओं, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिकों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी. 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य डिटेल्स
ओएसएससी एलटीआर शिक्षक भर्ती 2024 के ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, यह विज्ञापन सिंबोलिक नेचर का और प्रोविजनल है. शैक्षिक योग्यता, सिलेबस और परीक्षा के पैटर्न से संबंधित जानकारी नोटिस में चेक कर सकते हैं. इसके अलावा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की तारीखें डिटेल्ड नोटिफिकेशन में दी जाएगी जो जल्द ही ओएसएससी वेबसाइट पर जारी किया जाएगी. इस संबंध में और अधिक डिटेल के लिए उम्मीदवार ओएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- सीख लें ये प्रोग्रामिंग लैंग्वेज, कोर्स होते मिलेगी मोटी सैलरी वाली नौकरी, कभी नहीं रहेगी जॉब ऑफर्स की कमी
 

 

Trending news