NTPC Recruitment 2023: ऐसे युवा जो नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में नौकरी की तलाश कर रहे है, उनके पास शानदार अपॉर्चुनिटी है. एनटीपीसी (NTPC) में माइनिंग के पदों पर भर्तियां होनी है, इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है.  इस वैकेंसी के लिए जो उम्मीदवार अब तक आवेदन नहीं कर पाए है, उनके पास आखिरी चांस है, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया क्लोज होने जा रही है. कैंडिडेट्स एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की आखिरी तारीख
एनटीपीसी में माइनिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास 31 दिसंबर 2023 का समय है. उम्मीदवारों के पास इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए केवल 2 ही दिन बाकी है. 


इतने पदों पर होनी है भर्ती
इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनटीपीसी में कुल 114 पदों पर भर्ती की जानी है.  


आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है. 


आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये देना होगा. जबकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्सएसएम और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.


आवेदन के लिए योग्यता
माइनिंग ओवरमैन- न्यूनतम 60 फीसदी के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग में रेगुलर डिप्लोमा होना जरूरी है.
मैकेनिकल सुपरवाइजर- न्यूनतम 60 फीसदी के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल/प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में रेगुलर डिप्लोमा
इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर- न्यूनतम 60 फीसदी के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में रेगुलर डिप्लोमा
वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर- फर्स्ट डिवीजन के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल में डिप्लोमा
जूनियर माइनिंग सर्वेयर- न्यूनतम 60 फीसदी के साथ इन माइन सर्वे/डिप्लोमा इन माइनिंग इंजीनियरिंग/डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग/डिप्लोमा इन सिविल होना चाहिए.
माइनिंग सिरदार- कोयले के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी वैलिड माइनिंग सिरदार सर्टिफिकेट के साथ उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए.


इतनी मिलेगी सैलरी और सुविधाएं
इस भर्ती के तहत माइनिंग सिरदार सरदार को छोड़कर विभिन्न पदों के लिए चयनित कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 50,000 रुपये महीने दिए जाएंगे, जिसका समेकित मासिक वेतन 40,000 रुपये होगा. इसके साथ ही फैमिली जिसमें पति/पत्नी और बच्चों के लिए मेडिकल फैसिलिटी और एचआरए/कंपनी आवास की सुविधा भी दी जाएगी.