Water Sciences and IHP Programme: यूनेस्को ने अपने पेरिस मुख्यालय में चीफ ऑफ सेक्शन (पी-5) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करना शुरू कर दिया है, जिसका उद्देश्य वाटर साइंसेज पहलों का नेतृत्व करना है. शिक्षा मंत्रालय ने इस वैकेंसी के बारे में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें योग्य उम्मीदवारों से यूनेस्को की आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल की समीक्षा करने का आग्रह किया गया है. आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर, 2024 है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इच्छुक और पात्र आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. सेक्शन के प्रमुख यूनेस्को की जल विज्ञान परियोजनाओं, विशेष रूप से इंटरनेशन हाइड्रोजियोलॉजिकल प्रोग्राम (आईएचपी) के माध्यम से, की डिजाइनिंग और कोऑर्डिनेशन में अहम भूमिका निभाएंगे.


जिम्मेदारी के प्रमुख फील्ड में ग्रउंड वाटर मैनेजमेंट, जल एवं मानव बस्तियां, तथा अन्य संयुक्त राष्ट्र निकायों एवं साझेदारों के साथ मिलकर जल सहयोग को बढ़ावा देना शामिल है.


उम्मीदवारों के पास हाइड्रोजियोलॉजी और जल संसाधनों में एक्सपर्टीज के साथ मीठे पानी या पर्यावरण विज्ञान में एडवांस्ड डिग्री (मास्टर या समकक्ष) होनी चाहिए. इसके अलावा, आवेदकों के पास जल संसाधन या हाइड्रोजियोलॉजी में कम से कम 10 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए, जिसमें इंटरनेशनल लेवल पर कम से कम पांच साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए.


जल-संबंधी संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों, प्रोफेशनल्स गैर सरकारी संगठनों या इंटरनेशनल संगठनों के साथ काम करने का एक्सपीरिएंस भी जरूरी है. इस पद के लिए सालाना शुरुआती सैलरी लगभग 151,429 अमेरिकी डॉलर (करीब 1,27,31,166 रुपये) है, साथ ही 30 दिन की सालाना छुट्टी, फैमिली अलाउंसेज, मेडिकल इंश्योरेंश और पेंशन प्लान जैसे लाभ भी मिलते हैं.
इसके लिए आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक ये https://careers.unesco.org/job/Paris-Chief-of-Section/802728702/ है.


पुलिस कांस्टेबल के 2080 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 30 तारीख तक कर सकते हैं आवेदन


Ratan Tata: रतन टाटा के सम्मान में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने की ऐसी घोषणा, जीत लिया भारतीयों का दिल