NICL Recruitment 2024: ग्रेजुएट हैं और 30 साल से छोटे हैं तो आपके लिए फिट है ये नौकरी, चेक कर लीजिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12484302

NICL Recruitment 2024: ग्रेजुएट हैं और 30 साल से छोटे हैं तो आपके लिए फिट है ये नौकरी, चेक कर लीजिए पूरी डिटेल

National Insurance Company Limited: आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. इसके लिए आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकेगा.

NICL Recruitment 2024: ग्रेजुएट हैं और 30 साल से छोटे हैं तो आपके लिए फिट है ये नौकरी, चेक कर लीजिए पूरी डिटेल

NICL Eligibility Criteria: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, NICL ने असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार NICL की आधिकारिक वेबसाइट nationalinsurance.nic.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 500 पदों को भरा जाएगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अक्टूबर से शुरू होगी और 11 नवंबर, 2024 को खत्म होगी. जरूरी तारीखें, पात्रता, चयन प्रक्रिया और ज्यादा जानकारी के लिए नीचे पढ़ें.

जरूर तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख: 24 अक्टूबर, 2024
आवेदन की आखिरी तारीख: 11 नवंबर, 2024
फेज I परीक्षा: 30 नवंबर, 2024
फेज 2 परीक्षा: 28 दिसंबर, 2024

पात्रता मापदंड
उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की न्यूनतम योग्यता या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास 01.10.2024 तक योग्यता परीक्षा पास करने के प्रमाण के रूप में प्रमाण पत्र होना चाहिए.

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. जिन उम्मीदवारों का जन्म 02.10.1994 से पहले और 01.10.2003 (दोनों दिन शामिल) के बाद न हुआ हो, वे ही आवेदन करने के पात्र हैं.

चयन प्रक्रिया
सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा देनी होगी. उसके बाद, मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को रीजनल भाषा परीक्षा के लिए चुना जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में 100 नंबर के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल शामिल होंगे और यह ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. परीक्षा की अवधि 60 मिनट है.

फाइनल मेरिट लिस्ट, स्टेट वाइज और कैटेगरी वाइज, रीजनल लेंगुएज परीक्षा के लिए क्वालिफाई करने के अधीन, ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी.

आवेदन फीस
अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ दिव्यांग/ भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी के उम्मीदवारों को सूचना फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा तथा अन्य सभी उम्मीदवारों को सूचना फीस समेत आवेदन फीस के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा. भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/ वीजा/ मास्टरकार्ड/ मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/ मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है.

"94% भारतीय डॉक्टर स्पेशलाइज्ड अपस्किलिंग मौकों की तलाश में, अब भी आ रहीं ये दिक्कत"

No Bag Day: स्कूलों में 10 'नो बैग डे', कौन सी क्लास के बच्चे जाएंगे बिना बस्ता के स्कूल और क्या करेंगे?

Trending news