Bank Jobs: ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में जॉब पाने का शानदार मौका, यूनियन बैंक में होने जा रही बंपर भर्तियां, ये रही डिटेल
Advertisement
trendingNow12485215

Bank Jobs: ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में जॉब पाने का शानदार मौका, यूनियन बैंक में होने जा रही बंपर भर्तियां, ये रही डिटेल

Bank Jobs 2024: यूनियन बैंक में वैकेंसी निकली है. यहां लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर आवेदन मांगे हैं, जिसके लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कैंडिडेट्स भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं. 

Bank Jobs: ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में जॉब पाने का शानदार मौका, यूनियन बैंक में होने जा रही बंपर भर्तियां, ये रही डिटेल

Union Bank of India Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां होने जा रही है. ऐसे कैंडिडेट्स जो बैंक में जॉब करना चाहते हैं, उन्हें इतने अच्छे मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. यूनियन बैंक की इस ओर से लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया और इन पदों के लिए कल से आवेदन किए जा सकेंगे. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे. 

महत्वपूर्ण तारीखें
यूनियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर की भर्ती के लिए कैंडडेट्स 24 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है. ऐसे में कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए बहुत ज्यादा समय नहीं दिया गया है. 

वैकेंसी डिटेल्स
यूनियन बैंक एलबीओ भर्ती 2024 के माध्यम से यूनियम बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर के 1,500 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए सबसे ज्यादा 613 पदों पर वैकेंसी हैं. वहीं, एससी के लिए 224 पद, अुनसूचित जनजाति के लिए 109 पद, ओबीसी के लिए 404 पद और ईडब्ल्यूएस 150 पद शामिल हैं. 

पात्रता मानदंड और आयु सीमा 
यूनियन बैंक एलबीओ भर्ती 2024 के लिए जल्द ही डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. हालांकि, पिछली नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए पर 20 से 30 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. रहीं बात जरूरी योग्यता की तो इन पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से ग्रेजुएट होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर  850 रुपये देना होगा. जबकि, एससी/एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाएं.
अब आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कर लें. 
अब मांगी गई सभी जरूरी जानकारी दर्ज करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.  
कैटेगरी के मुताबिक तय आवेदन शुल्क का भुगतान करें.  
अब फॉर्म सबमिट कर दें और आगे के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

Trending news