UPPBPB Blacklisted  Testing Company: यूपी पुलिस कांस्टेबल री-एग्जाम की तारीख जल्द ही जारी हो सकती है, जिसके बाद परीक्षा की तारीखों से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा. इस भर्ती परीक्षा की तारीखों की जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर अपडेट हासिल कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एग्जाम की तारीख जारी होने से ठीक पहले सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा करने वाली अहमदाबाद की कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है अब ऐजुटेस्ट को प्रदेश में किसी भी विभाग में भर्ती परीक्षा करने का काम नहीं मिलेगा साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी है कंपनी के संचालक विनीत आर्य को एसटीएफ चार बार नोटिस देकर बयान दर्ज करने के लिए तलब कर चुकी है लेकिन वह पेश नहीं हुआ.


फरवरी में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जो आयोजित हुई थी वह पेपर लीक की वजह से रद्द हो गई थी. 24 मार्च को राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द होने का ऐलान कर दिया था. पेपर लीक मामले को लेकर प्रदेश में सियासत भी खूब देखने को मिली. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की कोशिश की. हालांकि राज्य सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए परीक्षा को 6 महीने के भीतर आयोजित कराने की बात कही थी. यह मियाद अगस्त में खत्म हो जाएगी. री-एग्जाम की तारीख आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की जाएगी.


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा तारीखों की आधिकारिक घोषणा करने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एग्जाम डेट का नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया जाएगा, जहां उम्मीदवार तारीखों के साथ अन्य जरूरी दिशा निर्देशों को भी पढ़ सकेंगे.