SSC MTS Notification 2024 OUT: एसएससी ने 8326 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12312078

SSC MTS Notification 2024 OUT: एसएससी ने 8326 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

SSC MTS Vacancy for 8326 Posts: ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है, वहीं ऑनलाइन फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त है.

SSC MTS Notification 2024 OUT: एसएससी ने 8326 पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, ये रहा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

SSC Havaldar Recruitment 2024: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 8326 पद भरे जाएंगे, जिनमें से 4887 पद मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए और 3439 पद हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के लिए हैं.

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है, वहीं ऑनलाइन फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त है. अभी तक परीक्षा की तारीख नोटिफाई नहीं की गई है, लेकिन आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती परीक्षा अक्टूबर या नवंबर में आयोजित होने वाली है.

SSC MTS, Havaldar exam 2024: Eligibility

एसएससी एमटीएस और हवलदार पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय नागरिक होना जरूरी है, साथ ही साथ कुछ आयु सीमाएं भी हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आयु सीमा संबंधी जानकारी भी प्राप्त कर लेनी चाहिए.

एसएससी एमटीएस के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 25 साल तक है. वहीं हवलदार के लिए आयु सीमा 18 साल से लेकर 27 साल तक है.

ठीक है, अब पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के बारे में भी बता देते हैं. इन एसएससी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन परीक्षा (या समकक्ष) पास होना है.

यहां याद रखने योग्य कुछ पॉइंट दिए गए हैं.

  • इन पदों के लिए आवेदन करते समय आपको 10वीं कक्षा (मैट्रिकुलेशन) परीक्षा पास करने का प्रमाण पत्र या मार्कशीट जमा करनी होगी. यह डॉक्यूमेंट इस बात का प्रमाण होगा कि आपने न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हासिल कर ली है.

  • आपका प्रमाणपत्र जारी करने वाला शिक्षा बोर्ड मान्यता प्राप्त होना चाहिए.

  • यदि आपने 10वीं की परीक्षा दी है, लेकिन अभी भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो भी आप आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आपको दी गई समय सीमा तक अपना सर्टिफिकेट जमा करना होगा.

  • अगर आपने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिस्टेंस लर्निंग कोर्स पूरा किया है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं. बस ध्यान रहे कि वो संस्थान डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो और यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन से मान्यता प्राप्त हो.

  • आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/Notice... है.

TAGS

Trending news