10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फील्ड वर्कर्स के लिए निकली वैकेंसी
Advertisement
trendingNow12313608

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फील्ड वर्कर्स के लिए निकली वैकेंसी

JSSC JFWCE 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने भर्ती निकाली है. अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकेंगे. यहां देखें भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स..

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फील्ड वर्कर्स के लिए निकली वैकेंसी

Jharkhand Field Worker Vacancy: अगर आप 10वीं पास है और  ये खबर आपके लिए है. झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके मुताबिक क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए भर्तियां शुरू होनी है. 

JSSC ने नोटिफिकेशन जारी कर रिक्त पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए तैयारी कर लें, क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अगस्त में शुरू कर दी जाएगी. आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होते ही कैंडिडेट्स जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे.

इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
झारखंड फील्ड वर्कर्स की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होगी. अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भरने के लिए 31 अगस्त 2024 तक का समय दिया जाएगा. 

जरूरी योग्यता
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए 10वीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. कम पढ़े-लिखे युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. आवेदक का आवेदन मिलने की आखिरी तारीख तक मान्यता प्राप्त शैक्षिणक संस्थान से न्यूनतम मैट्रिक पास होना जरूरी है.

एज लिमिट
इस प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल होनी जरूरी है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 35 साल तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के मुताबिक की जाएगी.

इतना लगेगा आवेदन शुल्क
झारखंड फील्ड वर्कर्स वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी/एसटी कैंडिडेट्स के मात्र 50 रुपये जमा करना होगा.   

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती के तहत कुल 510 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.
जनरल कैटेगरी - 230 पद
अनुसूचित जनजाति - 133 पद
अनुसूचित जाति - 44 पद
अत्यंत पिछड़ा वर्ग (अनु.-1) - 45 पद
पिछड़ा वर्ग (अनु.-2) - 7 पद
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग - 51 पद

Trending news