New Medical Colleges in India: नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने देश में नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना और अलग अलग मेडिकल कॉलेजों में यूजी और पीजी की सीटें देने के बारे में मीडिया में चल रही फर्जी खबरों को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह कहते हुए कि किसी भी स्टेकहोल्डर/ आम जनता के लिए एकमात्र ऑथेंटिक इन्फोर्मेशन एनएमसी वेबसाइट पर जारी की जाती है, मेडिकल बॉडी ने कहा कि एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए अभी तक अलग अलग मेडिकल कोर्सेज में मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड (एमएआरबी) ने किसी भी नए मेडिकल कॉलेज या यूजी/ पीजी सीटों में बढ़ोतरी को अप्रूवल या सेंशन नहीं दिया है. इस एकेडमिक ईयर के लिए प्राप्त आवेदन अभी भी अंडर प्रोसेस हैं.


एनएमसी द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, "हाल ही में यह देखा गया है कि नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना और अलग अलग मेडिकल कोर्सेज में यूजी/ पीजी सीटों के अनुदान के संबंध में प्रिंट/ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कुछ फर्जी खबरें हैं. आगे यह भी देखा गया है कि या तो ऐसी खबरों का 'टाइटल' भ्रामक है या उनमें मौजूद 'कंटेंट' बेसलेस है.'


यह भी पढ़ें: UPSC NDA 1 Admit Card Out: यूपीएससी एनडीए 1 एडमिट कार्ड 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक


 


एनएमसी ने कहा कि मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड (एमएआरबी), एनएमसी ने अब तक एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए किसी भी नए मेडिकल कॉलेज या अलग अलग मेडिकल कोर्सेज में यूजी/ पीजी सीटों में बढ़ोतरी को मंजूरी नहीं दी है. इस एकेडमिक ईयर के लिए प्राप्त आवेदन अभी भी अंडर प्रोसेस हैं. मामले में कोई भी फैसला, जब भी एनएमसी द्वारा लिया जाएगा, तुरंत एनएमसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.


आयोग ने सभी स्टेकहोल्डर्स / आम जनता को प्रिंट/ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित होने वाली किसी भी भ्रामक या निराधार खबर पर ध्यान न देने की सलाह दी.


यह भी पढ़ें: Common Interview Question: इंटरव्यू में सबसे ज्यादा पूछे जाते हैं ये सवाल, जानिए कैसे देना है जवाब