NTET Correction Window 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से एनटीईटी 2024 के लिए करेक्शन प्रक्रिया जारी है. कैंडिडेट्स अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं. राष्ट्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (NTET) 2024 के आवेदक कल तक आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. एनटीईटी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 14 अक्टूबर थी, जिसे एक्सटेंड करके 22 अक्टूबर कर दिया गया था. ऐसे कैंडिडेट्स जो इस साल एनटीईटी के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट exam.nta.ac.in पर जाकर अपने फॉर्म में जरूरी बदलाव कर सकते हैं. उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए फॉर्म में हुई गड़बड़ी को सुधारने के लिए यहां आसान स्टेप्ट बताई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन सुधार विंडो
एनटीए द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शिक्षक प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए उम्मीदवार कल, 25 अक्तूबर 2024 तक अपने फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं. 


एनटीईटी
बता दें कि नेशनल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट देश भर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टीचर बनने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए एक एंट्री गेट है. अभी एनटीईटी 2024 के लिए परीक्षा तारीख जार नहीं की गई हैं, जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. 


एनटीईटी परीक्षा पैटर्न
एनटीईटी के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाता है. एनटीए की ओर से इसके लिए एग्जाम शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा. एनटीईटी परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी, जिसमें 100 नंबर के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. अच्छी बात यह है कि एनटीईटी के पेपर में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी है.
 
एनटीईटी आवेदन में बदलाव करने के लिए इन स्टेप्ट को फॉलो करें
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट exam.nta.ac.in/NTET पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर 'NTET 2024 आवेदन सुधार लिंक' पर क्लिक करें.
अब अपनी लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट करें.
इसके बाद अपने एप्लीकेशन फॉर्म में जरूरी बदलाव करें और इसके सबमिट कर दें.
आगे के लिए इसका एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.