एयर इंडिया के एक विमान की वजह से PAK में मच गया हड़कंप, कराची के आसमान पर आखिर क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow12487201

एयर इंडिया के एक विमान की वजह से PAK में मच गया हड़कंप, कराची के आसमान पर आखिर क्या हुआ?

Pakistan News: यह घटना तब हुई जब एयर इंडिया की फ्लाइट AI147 ने हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ान भरी थी. विमान के कैप्टन ने तुरंत पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित किया कि विमान में स्थिति नियंत्रण में है.

एयर इंडिया के एक विमान की वजह से PAK में मच गया हड़कंप, कराची के आसमान पर आखिर क्या हुआ?

Air India Flight ai147: पिछले काफी समय भारत की तमाम एयरलाइंस बमों की फर्जी धमकी से परेशान हैं. इसी बीच पाकिस्तान के एयरस्पेस में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एयर इंडिया के पायलट ने अपने विमान में बम होने की सूचना दी. यह घटना तब हुई जब एयर इंडिया की फ्लाइट AI147 ने हैदराबाद से लंदन के लिए उड़ान भरी थी.

जैसे ही अहमदाबाद से उड़ान भरी..

जानकारी के मुताबिक हुआ यह कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) के सूत्रों के अनुसार, जैसे ही विमान ने अहमदाबाद से उड़ान भरी, बम की धमकी की खबर मिलते ही कराची ATC को अलर्ट कर दिया गया. विमान के कैप्टन ने तुरंत पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित किया कि विमान में स्थिति नियंत्रण में है, और उन्होंने बिना किसी बदलाव के यात्रा जारी रखने का फैसला लिया.

पाकिस्तानी एयरस्पेस में प्रवेश किया और

विमान ने थारपारकर के पास पाकिस्तानी एयरस्पेस में प्रवेश किया और नवाबशाह और कलात से होता हुआ अफगानिस्तान के एयरस्पेस में दाखिल हो गया. उधर एयर इंडिया के सूत्रों के अनुसार, विमान लगभग 1 घंटा 35 मिनट तक पाकिस्तानी एयरस्पेस में रहा और इस दौरान करीब 700 समुद्री मील की दूरी तय की.

AI147 ऑन-रूट रही और लंदन की ओर निकल गई

फिलहाल बाद में फ्लाइट AI147 ऑन-रूट रही और लंदन की ओर निकल गई. लेकिन इस बीच कराची ATC और अन्य संबंधित एजेंसियों को बम की धमकी के चलते सतर्क रखा गया. लेकिन विमान की यात्रा बिना किसी रुकावट के पूरी हुई.

बता दें कि विमानों को धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ दिन पहले से ही लगातार एक के बाद एक कई विमानों को उड़ाने की धमकियां दी जा रही हैं. इसी कड़ी में अब भी विमानों को धमकी मिलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक एक दिन में 95 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही है. अब सरकार इस पर अलर्ट हो गई है.  Photo: AI

Trending news