Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूरी हो सकती है हर मनोकामना! बस मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये एक चीज

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2024, 01:11 AM IST
    • मां लक्ष्मी को करें ऐसे प्रसन्न
    • आर्थिक स्थिति होगी बेहतर
Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूरी हो सकती है हर मनोकामना! बस मां लक्ष्मी को अर्पित करें ये एक चीज

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार का दिन सनातन धर्म मां लक्ष्मी को समर्पित किया गया है. माना जाता है कि इस दिन देवी लक्ष्मी की आराधना करने आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सकता है. इसके अलावा मां के आशीर्वाद से हर मनोकामना भी पूर्ण हो सकती है. इस दिन सौभाग्य और सुख की कामना करते हुए जातक लक्ष्मी वैभव का व्रत भी करते हैं. वहीं, शुक्रवार कुछ आसान उपाय कर देवी लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. ऐसे में चलिए आज ऐसे ही आसान उपाय जानने का प्रयास करते हैं.

कमल करें अर्पित

धन की देवी मां लक्ष्मी को कमल का पुष्प अति प्रिय होता है. शुक्रवार के दिन सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण करें. ध्यान रखें कि इस दिन सफेद और लाल वस्त्र पहनना शुभ होता है. अब पूरे विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें. इस दौरान मां को कमल का पुष्प अर्पित करें. इसके बाद हाथ जोड़कर मां के समक्ष प्रार्थना करें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से मां साधक की हर मनोकामना पूर्ण करती हैं.

शुक्र ग्रह करें ठीक

अगर कुंडली में आपका शुक्र ग्रह कमजोर है तो इसका उपाय भी शुक्रवार के दिन किया जा सकता है. इसके लिए आप शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करते हुए चावल की खीर बनाकर देवी को अर्पित करें. इस उपाय को करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और जीवन में सुख की वृद्धि होने लगती है.

Disclaimer:

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- guruwar ke upay: गुरुवार के दिन न करें ये 5 काम, पाई पाई के लिए हो जाएंगे मोहताज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़