IDBI Bank Recruitment 2023: अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. आइडीबीआइ बैंक में इस समय वैकेंसी की भरमार है, तो आप इस गोल्डन अपॉर्चुनिटी को हाथ से बिल्कुल भी न जाने दें. दरअसम, बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड-ओ और एग्जीक्यूटिव (सेल्स एंडऑपरेशंस) के पदों पर भर्ती निकाली है. बैंक ने इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफेकिशन जारी कर दिया है. इच्छुक अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां से करें ऑनलाइन आवेदन
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर करियर सेक्शन जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन, एप्लीकेशन सबमिशन और फीस पेमेंट जैसे आवेदन प्रक्रिया के निर्धारित चरणों के जरिए संबंधित पद के लिए फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 22 नवंबर से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2023 निर्धारित की गई है. फीस जमा करने की लास्ट डेट 6 दिसंबर है.


वैकेंसी डिटेल
आइडीबीआइ बैंक की ओर से इस भर्ती अभियान के माध्यम से 2 हजार से ज्यादा पदों की भर्तियां की जाएंगी. इसमें जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के 800 पद और एग्जीक्यूटिव के 1300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 


एप्लीकेशन फीस
आइडीबीआइ बैंक की जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को 1,000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को केवल 200 रुपये शुल्क देना होगा. उम्मीदवार फीस का पेमेंट ऑनलाइन माध्यमों जैसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग से कर सकते हैं.  


योग्यता मानदंड
आइडीबीआइ बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए, लेकिन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए केवल ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 


आयु सीमा
आइडीबीआइ बैंक की जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव पदों के लिए कैंडिडेट्स की आयु 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. कैंडिडेट का जन्म 2 नवंबर 1998 से पहले और 1 नवंबर 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.