Indian Military Academy Results: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने हाल ही में 2023 में संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (I) के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त नंबरों को सार्वजनिक किया है. इन नंबरों को पात्र उम्मीदवारों द्वारा आधिकारिक यूपीएससी वेबसाइट, upsc.gov.in के माध्यम से चेक और डाउनलोड किया जा सकता है. सफल उम्मीदवारों में से, 105 उम्मीदवारों को अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (महिला) के लिए रिकमंड किया गया है, जबकि 242 उम्मीदवारों को अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (पुरुष) के लिए रिकमंड किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा, 22 कैंडिडेट्स को भारतीय वायु सेना के लिए, 57 को भारतीय नौसेना अकादमी के लिए, और 156 को भारतीय सैन्य अकादमी के लिए रिकमंडेशन मिली हैं. भारतीय सैन्य अकादमी में, टॉप प्रदर्शन करने वाले अर्पित अग्रवाल हैं, जिन्होंने कुल 600 में से 329 नंबर हासिल किए हैं. अमन सोमरा 323 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि राहुल सिंह तंवर और तुषार 319 बराबर स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इंद्रप्रीत सिंह ने कुल 306 नंबर हासिल किए, जो उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वालों की लिस्ट में शामिल हैं.


भारतीय नौसेना अकादमी में टॉप स्थान हासिल करने वाले विमल पांडे हैं, जिन्होंने कुल 600 नंबर में से 301 का स्कोर प्राप्त किया है. इनका पीछा करते हुए, कार्तिक शर्मा ने 295 का स्कोर हासिल किया, जबकि शुभम ठाकुर ने 293 के स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. आरोही बलोदा और अमोघ सिंह पठानिया ने भी शानदार प्रदर्शन किया, क्रमशः 291 और 290 का स्कोर किया. वरुण लालजी पांडे 286 के स्कोर के साथ शानदार प्रदर्शन करने वालों में शामिल रहे.


ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (पुरुष) के लिए अमन सोमरा कुल 600 अंकों में से 243 का स्कोर हासिल करके टॉपर उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं. राहुल सिंह तंवर और अर्पित अग्रवाल 225 के  स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर हैं. सुधांशु ने 224 का सराहनीय स्कोर हासिल किया, जबकि रोशन चिराग सिंह धालीवाल ने 219 के स्कोर के साथ शानदार प्रदर्शन किया. सभी कैंडिडेट्स के नंबर चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://upsc.gov.in/sites/default/files/MksRcdCndts-CDSE-I-23-engl-310124.pdf है.