PM Modi Jammu Kashmir: प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए श्रीनगर शहर को सजाया गया है, भाजपा ने शहर को भगवा रंग देने के लिए पूरे श्रीनगर में पार्टी के झंडे लगाए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा को बढ़ावा देने के लिए श्रीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की इस रैली पर विपक्ष भी नजर बनाए हुए है. क्योंकि पीएम मोदी विपक्ष पर हमला करने का मौक बिल्कुल नहीं छोड़ेंगे. यह देखने वाली बात होगी पीएम मोदी के हमले वोट में कनवर्ट हो पाएंगे या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रैली श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में हो रही है, जहां बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है. भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले सभी मार्गों को भाजपा के झंडों से सजाया है और शहर भर में इसे भगवा  रंग में बदलने के लिए काम चल रहा है. एक भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि हमें खुशी है कि हमारे प्रिय प्रधानमंत्री कल श्रीनगर आ रहे हैं. हम कार्यक्रम स्थल तक जाने वाली सड़कों को सुंदर बनाने के लिए बेचैन हैं और हमें उम्मीद है कि वह कल हमें कोई अच्छी खबर देंगे.


एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री ने हमारे कश्मीर को बदल दिया है, हमारे यहां विकास, शांति और समृद्धि है, अब हम उनका दिल से स्वागत करते हैं." श्रीनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कार्यक्रम स्थल के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए श्रीनगर को अस्थायी रेड जोन घोषित किया गया है.


श्रीनगर पुलिस ने X पर लिखा “ड्रोन नियम, 2021 के नियम 24(2) के प्रावधानों के अनुसार ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए तत्काल प्रभाव से एक्स पर “पुलिस अस्थायी रेड ज़ोन” लिखा है. रेड ज़ोन में सभी अनधिकृत ड्रोन संचालन ड्रोन नियम, 2021 के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुसार दंडित किए जाने के लिए उत्तरदायी हैं.
ज़िम्मेदार नागरिकों के रूप में, इस संबंध में आपका सहयोग अपेक्षित है.


आईजीपी कश्मीर वी के बिर्धी  ने कहा कि चुनावों के दौरान कई वीवीआईपी यहां आ रहे हैं, हमने आयोजन स्थल के चारों ओर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है और आयोजन स्थल तक जाने वाली सभी सड़कों पर क्यूआरटी और अन्य टीमें तैनात हैं. 


बता दें कि बीजेपी ने 20 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जबकि 'समान विचारधारा वाले' निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा भी की है. जिसका लक्ष्य व्यापक समर्थन गठबंधन बनाना है. मोदी लाल चौक से बीजेपी के उम्मीदवार इंजीनियर एजाज और कश्मीर में चुनाव लड़ रहे अन्य उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने जा रहे हैं. बीजेपी को उम्मीद है कि यह कार्यक्रम एक मील का पत्थर साबित होगा और हजारों लोग उन्हें सुनने के लिए आएंगे.


भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुग ने कहा, "यहां सब प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए तैयार किया गया है. कश्मीर के लोग पीएम मोदी को बहुत पसंद करते हैं और यह एक मील का पत्थर साबित होगा." पीएम मोदी के दोपहर 12 बजे के करीब श्रीनगर पहुंचने की उम्मीद है. वह श्रीनगर के सोनवार इलाके में शेर कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक जानसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह कटरा के लिए उड़ान भरेंगे और वहां एक और जानसभा को संबोधित करेंगे.