BJP Lok Sabha Election 2024: सियासी चर्चाओं में गृह मंत्री अमित शाह को 'राजनीतिक चाणक्य' कहा जाता है. हालांकि एक इंटरव्यू में शाह ने साफ कहा कि जो मैं हूं नहीं. लोकसभा चुनाव के बीच जब उनसे पूछा गया कि अगर 4 जून को भाजपा 272 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई तो? शाह ने जवाब दिया कि मैं ऐसी संभावना नहीं देखता. इस देश में मोदी जी के साथ 60 करोड़ लाभार्थियों की फौज मजबूती के साथ खड़ी है, जिसकी न कोई कास्ट है न कोई एज ग्रुप है. इसके बाद शाह ने लाभार्थियों के आंकड़े गिना दिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि हमने लगभग 4 करोड़ गरीबों को आवास दिया है, इस बार चुनकर आने के बाद 3 करोड़ और देने वाले हैं. 32 करोड़ आयुष्मान कार्ड दिए हैं और इसकी रीच 60 करोड़ तक पहुंचेगी. हर घर में नल से जल, लगभग 14 करोड़ घरों में पहुंचा दिया है. 10 करोड़ से ज्यादा घरों में एलपीजी सिलेंडर दिया है. 12 करोड़ घरों में शौचालय बनाया है. जिनकी इनकम 500 रुपये महीना भी नहीं थी, ऐसी गरीब 1 करोड़ 41 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाया है. 11 करोड़ किसानों को हर साल 6000 रुपये बैंक अकाउंट में देते हैं. हर गरीब को 5 किलो अनाज मुफ्त देते हैं... 


आजादी के बाद पहला पीएम मिला है...


शाह ने कहा कि आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री ऐसे आए हैं जिन्होंने 60 करोड़ गरीबों के लिए योजनाएं बनाईं और उसे जमीन पर पहुंचाया. शाह ने ऐसी कई योजनाएं गिनाईं और बोले कि ये सारी चीजें जिसको मिली हैं, उनको पता है कि नरेंद्र मोदी क्या हैं और क्यों 400 देना चाहिए. 


पढ़ें: घाटी में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही भाजपा, अचानक कश्मीर क्यों पहुंच गए शाह?


क्या है शाह का प्लान बी?


ANI को दिए इंटरव्यू में जब पूछा गया कि आप क्या प्लान बी नहीं बनाते? शाह ने कहा कि प्लान बी तब बनाना पड़ता है जब प्लान-A में 60 प्रतिशत से कम संभावना हो. अगला सवाल यह था कि आपको कितनी संभावना है? उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से शत-प्रतिशत मानता हूं कि प्रचंड बहुमत के साथ मोदी जी जीतकर आएंगे. पूरा देश चाहता है कि देश समृद्ध हो, सुरक्षित हो, दुनिया में सम्मान बढ़े. गरीब से गरीब और धनवान सभी मानते हैं कि 10 साल में दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है.