Numerology : इन 4 मूलांक के लिए लकी रहेगा आज का दिन, अन्य जानें अपना अंक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2440132

Numerology : इन 4 मूलांक के लिए लकी रहेगा आज का दिन, अन्य जानें अपना अंक राशिफल

Ank Jyotish: शनिवार का दिन मूलांक 1 वालों के लिए भाग्यशाली हो सकता है. यह समय अपने काम पर ध्यान देने का है. वहीं, मूलांक 2 वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा और उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. मूलांक 4 वालों का दिन भी अच्छा रहेगा, लेकिन बाहर का खाना खाने से बचें.

 

Numerology : इन 4 मूलांक के लिए लकी रहेगा आज का दिन, अन्य जानें अपना अंक राशिफल

Numerology 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का विशेष महत्व होता है. इसके माध्यम से व्यक्ति के स्वभाव, उसके भविष्य और जीवन की दिशा के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार अंक ज्योतिष ग्रहों की चाल और ब्रह्मांडीय प्रभावों पर आधारित होता है. आइए जानते हैं, 21 सितंबर को आपके मूलांक के अनुसार दिन कैसा रहेगा.

मूलांक 1
शनिवार का दिन आपके लिए लकी हो सकता है. यह समय आपके काम पर ध्यान देने का है. कार्यस्थल पर कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आपको पूरी लगन से निभाना होगा. प्रेम जीवन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन परिवार में माहौल खुशहाल रहेगा.

मूलांक 2
शनिवार का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आपको अपने कार्यों में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. हालांकि, परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापार में तरक्की के योग हैं और लंबे समय से रुका हुआ धन भी वापस मिलने की संभावना है.

मूलांक 3
यह दिन आपके लिए खास साबित होगा. आत्मविश्वास की बदौलत आप जीवन में तरक्की हासिल कर सकते हैं. धन कमाने के नए अवसर मिल सकते हैं. प्रेम जीवन में साथी का सहयोग मिलेगा और कई काम पूरे हो जाएंगे. किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहें.

मूलांक 4
आपका दिन अच्छा जाएगा, लेकिन बाहर के खाने से बचें. यह समय निवेश के लिए अनुकूल नहीं है, इसलिए सोच-समझकर फैसला लें. आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए आय के नए साधनों पर विचार कर सकते हैं. परिवार में माता की सेहत को लेकर सावधान रहें.

मूलांक 5
शनिवार का दिन आपकी इच्छाओं को पूरा कर सकता है. काम को अपनी निजी जिंदगी से अलग रखें. किसी भी प्रकार का झूठ बोलने से बचें, क्योंकि समय आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है.

मूलांक 6
यह दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. करियर से जुड़ी टेंशन लेने से बेहतर होगा कि आप अपने ऊपर ध्यान दें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की पूरी कोशिश करें.

मूलांक 7
शनिवार का दिन शांति से गुजरेगा. आप पूरा दिन आराम करने की योजना बना सकते हैं. शाम को परिवार के साथ मंदिर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं, जिससे मन को शांति मिलेगी.

मूलांक 8
यह दिन आपके लिए बहुत खास नहीं रहेगा. काम के तनाव से मन में बेचैनी बनी रह सकती है. इस तनाव को दूसरों के सामने प्रकट न होने दें. रिश्तों को बनाए रखने के लिए धैर्य से काम लें, कभी-कभी थोड़ा सहन कर लेना बेहतर होता है.

मूलांक 9
शनिवार का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आप अपने साथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार से साथी का दिल न दुखाएं, इससे रिश्ते और भी मजबूत होंगे.

ये भी पढ़िए- Maha Bharani Shraddha: गया में ही क्यों किया जाता है महाभरणी श्राद्ध, जानें भरणी नक्षत्र का विशेष महत्व

 

Trending news