Satya Pal Malik News: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा, 'वो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Elections 2024) में विपक्षी महा विकास आघाडी (MVA) के लिए प्रचार करेंगे. उन्होंने ये दावा भी किया कि इस बार के चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) का ‘सफाया’ हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने में अहम भूमिका निभाने वाले मलिक मुंबई में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.


ये भी पढ़ें- J&K Election: 'गोली चलाएंगे तो गोले से और पत्थरबाज हो या आतंकवादी...',नौशेरा की रैली में गरजे गृह मंत्री 


महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव प्रस्तावित है. राज्य में सत्तारूढ़ महायुति में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना, भाजपा और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल है.


ये भी पढ़ें- कहां है वो लैब जिसकी रिपोर्ट पर देश करता है भरोसा, तिरुपति वाले प्रसाद के लड्डू में चर्बी वाले घी का खुलासा यहीं हुआ


एमवीए का समीकरण भी जानिए


विपक्षी एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार नीत राकांपा (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं. महाराष्ट्र में आगामी चुनाव के बारे में पूछने पर मलिक ने कहा, ‘भाजपा को न केवल बड़ा झटका लगेगा, बल्कि राज्य चुनाव में पार्टी का सफाया हो जाएगा. उद्धव ठाकरे इस चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है.’


मलिक ने कहा, ‘मैंने एमवीए को पूर्ण समर्थन दिया है. मैं उसके लिए प्रचार भी करूंगा.’


उन्होंने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव देश के राजनीतिक परिदृश्य पर महत्वूपर्ण असर डालेगा. उन्होंने कहा कि राज्य चुनाव के नतीजे ‘भाजपा के ताबूत में आखिरी कील’ ठोकने का काम करेंगे.


(इनपुट: भाषा)